किसी भी आपदा में नागरिक सुरक्षा के वार्डन रहते हैं सजग: नगर मजिस्‍ट्रेट

0
1385

झांसी। नागरिक सुरक्षा संगठन सिविल लाइन झांसी के कार्यालय पर नागरिक सुरक्षा संगठन के प्रशिक्षार्थियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन किया गया। इस दौरान पोस्‍ट संख्‍या 7 के पोस्‍ट वार्डन को सर्वश्रेष्‍ठ वार्डन चुुुुना गया। कार्यक्रम नगर मजिस्ट्रेट रामप्रकाश के मुख्‍य आतिथ्‍य, चीफ वार्डन नागरिक सुरक्षा बालकिशन कुशवाहा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।
मुख्य अतिथि ने बताया कि नागरिक सुरक्षा संगठन के वार्डन किसी भी आपदा में जिला प्रशासन का पूरा सहयोग करते हैं। नागरिक सुरक्षा के वार्डन हमेशा सजग रहकर आम नागरिकों की सहायता करते हैं। आज जिन प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र दिए गए हैं। हमें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि यह सभी प्रशिक्षार्थी समय-समय पर निस्वार्थ भावना से समाज की सेवा करते रहेंगे। नियंत्रक मनोज वर्मा ने बताया कि नागरिक सुरक्षा संगठन झांसी को जनसंख्या के आधार पर 2 भागों में बांटा गया है। नागरिक सुरक्षा के वार्डन किसी भी त्योहारों का निस्वार्थ भावना से वार्डन ड्यूटी करते हैं। भर्ती और प्रशिक्षित कियेे फायर फाइटर अपने मोहल्ले में होने वाली किसी भी प्रकार की घटना से निपटने में पूर्ण रुप से सक्षम है।
कार्यक्रम में 50 प्रशिक्षार्थियों को मुख्य अतिथि ने प्रमाण पत्र दिया। कार्यक्रम में मनोज वर्मा प्रभारी उप नियंत्रक, पीयूष शर्मा पोस्ट वार्डन पोस्‍ट संख्‍या 7, मनोज कुशवाहा को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। संचालन भूपेंद्र खत्री डिविजनल वार्डन नागरिक सुरक्षा संगठन ने किया।

LEAVE A REPLY