सुलहनामे के बावजूद लगातार जमीन पर कब्‍जा करने का हो रहा प्रयास, मांगा इंसाफ

जिलाधिकारी और मण्‍डलायुक्‍त को ज्ञापन सौंप कर कब्‍जा हटवाने की उठाई मांग

0
113

झांसी। महानगर के थाना प्रेमनगर क्षेत्र के तहत ग्राम गढ़ियागांव स्थित सिकंदर बेग की पुस्तैनी भूमि पर भूमाफियाओं द्वारा कब्जा करने की शिकायत आज जिलाधिकारी और मण्डलायुक्त से शिकायती पत्र देकर की गई। साथ ही सिकन्दर बेग ने उच्चाधिकारियों को बताया कि उक्त भूमाफियाओं ने उनकी जमीन के साथ ही नगर निगम की भी जमीन बेच दी थी, जिसके बाद नगर निगम की टीम ने वहां पहुंचकर बुलडोजर चलाकर जमीन को मुक्त कराया। अब वह भूमाफिया प्रशासन को गुमराह कर रहे हैं और प्रार्थी की अन्य जमीन पर भी कब्जा करना चाह रहे हैं।
शिकायती पत्र में कहा गया है कि कुछ दबंग भूमाफियाओं द्वारा जबरन ताकत के बल पर, न्यायिक प्रक्रिया का दुरुपयोग कर एवं राजस्व विभाग झाँसी के उच्च अधिकारियों को अपने प्रभाव में लेकर कब्जा करने का प्रयास करते हुए बेचा जा चुका है। उसके बाद अधिकारियों को ज्ञापन, शिकायती पत्र आदि देकर प्रार्थी की भूमि पर कब्जा करने हेतु प्रयासरत है। इससे प्रार्थी का मानसिक शोषण किया जा रहा है और उसको आर्थिक हानि एवं शारीरिक कष्ट दिया जा रहा है। इस मामले में प्रार्थी व उसके भाई के साथ विपक्षी दिलीप साहू आदि द्वारा सिविल जज झाँसी के न्यायालय में मु. न. 741/2016 शरीफ वेग आदि बनाम भागीरथ आदि में आठ मई 2017 को राजीनामा हो गया था। उसके बाद न्यायालय अपर नगर मजिस्ट्रेट के समक्ष सुलहनामा द्वारा विपक्षीगण अपनी भूमि पर अलग से वाउण्ड्रीवाल को नाप करा कर बनवा चुके है व उन्नत राजीनामा एवं सुलहनामा के आधार पर प्रार्थी एव विपक्षीगण अपनी- अपनी भूमि पर बाउण्ड्री बाल व गेट लगाकर मौके पर काबिज है। उसके बाद लगातार कई बार विपक्षी प्रार्थी की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास करता चला आ रहा है। विपक्षीगण भूमाफियाओं के पास नौ एकड़ 27 डेसीमल जमीन है और वह रोड सहित 11 एकड़ जमीन बेच चुके हैं। इसमें से सरकारी जमीन जो कि 383 आराजी नम्बर गड़िया गांव का भी विपक्षियों ने बेच डाला है। इस पर नगर निगम द्वारा अतिक्रमण को हटवाने के लिए बुलडोजर चलवाया जा चुका है। उसके बाद भी यह नहीं माने और प्रार्थी की जमीन का एक एकड़ जमीन का एग्रीमेण्ट किया गया है और प्रार्थी की अन्य खाली पड़ी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं।
इस मौके पर नवाजिश खान, सतेन्‍द्र कुमार भारद्वाज, पूरन राजपूत, रामबाबू, आकाश राजपूत, अंकित साहू, युनुस बेग, इकबाल खान, जावेद खान, फिरोज खान, इस्‍माईल खान, शमीमा बेगम, किरन ठाकुर आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY