बहन के देवर के साथ शादी नहीं कराने पर की आत्महत्या

0
935

हमीरपुर। किशोरी अपनी बहन के देवर के साथ शादी करने की जिद कर रही थी, घर के लोगों के समझाने पर भी नहीं मानी और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। किशोरी के कहे अनुसार उसकी शादी न करने पर उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। शव को संबंधित थाना पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा है।
मामला मुख्यालय के गौरादेवी मोहल्ले का है, दिनेश अपने परिवार के साथ रहता है। दिनेश पेशे से चालक है। दिनेश की पत्नी सुर्कीति सुमेरपुर विकासखंड के बिलहाड़ी गांव में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है,जहां वह अपने परिवार के साथ खुशहाल था। वहीं उसकी पुत्री अपनी बहन के देवर के साथ शादी करने की जिद कर रही थी। घरवालों ने समझाया कि अभी तुम नाबालिग हो,बालिग होने पर तुम्हारी शादी कर दी जाएगी, लेकिन पुत्री शादी जिद पर अड़ी रही और सूनाघर पाकर फांसी के फंदे पर झूल गई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मुख्यालय में दिनेश के साथ उसका छोटा पुत्र रविकुमार और पुत्री नेहा 17 रहती थी। दिनेश ने बताया कि सोमवार की सुबह वह सात बजे घर से निकल आया था। उसके पुत्र रविकुमार का फोन आया कि दीदी नेहा ने फांसी लगा ली है। जिस पर वह मौके पर पहुंचा और कोतवाली पुलिस को सूचना दी। बताया कि उसकी पुत्री ने इसी वर्ष हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी। उसकी बड़ी पुत्री मधू मेरापुर में ब्याही है। मधू के देवर से उसकी पुत्री नेहा का प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिससे शादी करने की जिद पर अड़ी थी।
काफी समझाने पर भी पुत्री नहीं मानी और और उसने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय मृतका का छोटा भाई रविकुमार घर के बाहर खेल रहा था,सुबह करीब नौ बजे जैसे ही उसने दरवाजा खोला तो नेहा फांसी पर लटकी थी,‌तब उसने अपने पिता को सूचना दी। घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रिपोर्टर मुहम्मद मुख्तार राठ जिला हमीरपुर

LEAVE A REPLY