छात्र-छात्राओं को फेल नहीं किया जाएगा, पास होंगे : उपमुख्यमंत्री

******छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर सदर विधायक हुए चिंतित ************************राज्यपाल, सीएम और उपमुख्यमंत्री से की मुलाकात

2
502

झाँसी। बुन्देलखण्ड के विभिन्न विद्यालयों के सैकड़ों छात्र एवं छात्राओं ने नगर विधायक रवि शर्मा से समाधान कार्यालय, जीवनशाह पर व्यक्तिगत मुलाकात सात अक्टूबर को की थी तथा बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में बरती गयी अनियमितता के सम्बन्ध में नगर विधायक को विस्तार से अवगत कराया था। इस सम्बंध में दो दिवस पूर्व नगर विधायक रवि शर्मा ने मुख्यमंत्री के आवास 5, कालीदास मार्ग, लखनऊ पर आयोजित बैठक में भी इस विषय को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष रखा था।
बुन्देलखण्ड के विभिन्न विद्यालयों के लगभग 08 से 10 हजार छात्र एवं छात्राओं के भविष्य को लेकर नगर विधायक रवि शर्मा काफी चिंतित है। इसी क्रम में आज फिर से नगर विधायक रवि शर्मा ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा से मिलकर बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झाँसी द्वारा अनियमित तरीके से घोषित परीक्षा परिणाम पर चर्चा की। उन्होंने उपमुख्यमंत्री को बताया कि बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय एवं विश्वविद्यालय के अन्तर्गत आने वाले महाविद्यालयों में बीकॉम, बीए एव बीएससी के कई छात्र एवं छात्राओं को मनमाने ढंग अंक प्रदान कर अनुत्तीर्ण (फेल) कर दिया गया तथा प्रैक्टिकल कराये बिना ही मनमर्जी से प्रैक्टिकल के अंक दिये गये, जिससे हजारों छात्र एवं छात्राओं को अनुत्तीर्ण (फेल) कर परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है।
नगर विधायक ने कहा कि कोरोना काल में कक्षायें नहीं लगी एवं जो भी ऑनलाइन कक्षायें लगीं थी, उनमें नेटवर्क न होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे नहीं पढ़ पाये। छात्र व छात्राओं का परीक्षा परिणाम दो-दो बार घोषित किये जाने का विषय भी नगर विधायक ने माननीय उपमुख्यमंत्री जी के समक्ष रखा। नगर विधायक ने उपमुख्यमंत्री से कहा कि कोरोना काल में पढ़ाई न होने के कारण बच्चों के भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए उनके साथ अन्याय न करते हुए सभी छात्र एवं छात्राओं को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाना अति आवश्यक है। इस संबंध में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कोरोना काल में कक्षायें न लगने एवं छात्र व छात्राओं की विधिवत तरीके से पढ़ाई न होने के कारण नगर विधायक को आश्वासन किया कि कोई भी छात्र एवं छात्राओं को फैल नहीं किया जायेगा एवं सभी को पास किया जायेगा। नगर विधायक रवि शर्मा के साथ राज्यपाल के द्वारा नामित बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कार्य परिषद के सदस्य डॉ. विजय खैरा भी उपस्थित रहे।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY