रात्रि में कड़ाके की सर्दी एवं कोहरे के बीच डीएम ने भ्रमण कर दिखाई दरियादिली, बांटे कम्‍बल

** रेलवे स्टेशन पर सो रहे लोगों को रैन बसेरा में जाने का किया अनुरोध, रैन बसेरा में सभी सुविधाएं निशुल्क ** नगर भ्रमण कर जानी रैन बसेरों की हकीकत, उपलब्ध सुविधाओं की ली जानकारी ** सभी उप जिलाधिकारी क्षेत्र भ्रमण कर खुले में सोते हुए व्यक्ति को रैन बसेरा में सिफ्ट करना सुनिश्चित करें

0
195

झांसी। जनपद में शीत लहर और घने कोहरे के दृष्टिगत विभिन्न स्थलों का जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने रात्रि में भ्रमण किया। रेलवे स्टेशन का भ्रमण करते हुए सो रहे लोगों से संवाद किया और ठंड से बचने हेतु रैन बसेरे में शिफ्ट होने तथा ठंड से बचाव हेतु कंबल वितरित किए।
रात्रि 11ः30 बजे कड़ाके की सर्दी एवं कोहरे में जिलाधिकारी रेलवे स्टेशन रोड पर पहुंचे। उन्होंने रेलवे स्टेशन रोड के फुटपाथ पर एवं रेलवे शेड के नीचे खुले में सो रहे व्यक्तियों से वार्ता की तथा उनका हाल चाल लिया और उन्हें सर्दी से बचाव के लिए कम्बल वितरित किये। जिलाधिकारी ने संवाद करते हुए उक्त व्यक्तियों को निकट के रैन बसेरे में आश्रय प्राप्त करने की अपील की। उन्होंने उपरोक्त व्यक्तियों को बताया कि वे निकट चित्रा चौराहा एवं बस स्टेशन पर बने रैन बसेरे में आश्रय प्राप्त करें, जहां गद्दा, रजाई, गर्म पानी आदि ठण्डी से बचाव हेतु समस्त सुविधायें उपलब्ध है। उन्होंने यह भी बताया कि उक्त रैन बसेरे में ठहरने के लिए उन्हें कोई पैसा भी नहीं देना होगा। साथ ही उन्होंने रैन बसेरे में ठहरने के इच्छुक लोगों को रैन बसेरा ले जाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने रेलवे चित्रा चौराहा से रेलवे स्टेशन मार्ग एवं रेलवे स्टेशन मार्ग से इलाइट मार्ग का पैदल भ्रमण किया तथा रेलवे स्टेशन पर यात्रा करने वाले व्यक्तियों के सर्दी हेतु किये गये इंतजाम को देखा तथा रेलवे स्टेशन चौराहे पर अलाव की व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त उपजिलाधिकारी क्षेत्र का भ्रमण करते हुए यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति खुले में सोता हुआ ना पाया जाए। ऐसे निराश्रित व्यक्तियों को तत्काल रैन बसेरा में सिर्फ किया जाए ताकि उन्हें ठंड से बचाया जा सके। जिलाधिकारी ने समस्त प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान यदि कोई निराश्रित गरीब निर्धन निर्बल व्यक्ति ठंड से पीड़ित पाया जाता है तो तत्काल उसे कंबल वितरण करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर एसीएम अतुल कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY