सांसद ने की अयोध्या जाने हेतु विशेष आस्था ट्रेनों की झाँसी व ललितपुर स्टेशन पर ठहराव की मांग

0
27

झांसी। झाँसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग शर्मा ने नई दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से शिष्टाचार भेंट कर अपने संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत रेल सुविधाओं के विस्तार व समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही अयोध्या धाम जाने हेतु विशेष आस्था ट्रेनों का ललितपुर एवम झाँसी रेलवे स्‍टेशन पर ठहराव दिए जाने तथा वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी से ललितपुर-जाखलौन-धौर्रा और धोर्रा से ललितपुर होते हुए, खजुराहो तथा खजुराहो से ललितपुर-जाखलौन-धौरा एवं धौर्रा से वापिस जाखलौन- ललितपुर होते हुए झांसी के लिए मेमू ट्रेन का संचालन किए जाने के सम्बन्ध में आग्रह किया ।
उपरोक्त मांगों की यथाशीघ्र स्वीकृति एवं जरूरी कदम उठाने के संबंध में रेल मंत्री श्री वैष्णव ने अनुराग शर्मा को आश्वस्त किया। अनुराग शर्मा हमेशा प्रयास करते है की उनका संसदीय क्षेत्र रेल की सुविधाओं से परिपूर्ण हो, इसके लिए वे निरंतर प्रयास करते है।
इस शताब्दी का ये तीसरा दशक, भारतीय रेल के कायाकल्प होने का दशक है, इस 10 साल में पूरी रेल आपको बदली हुई नजर आएगी इस दशक के अंत तक, आप भारत की ट्रेनों को दुनिया में किसी से भी पीछे नहीं पाएंगे। सुरक्षा हो, सुविधा हो, सफाई हो, सामंजस्य हो, संवेदना हो, सामर्थ्य हो, भारतीय रेल, पूरी दुनिया में एक नया मुकाम हासिल करेगी। भारतीय रेल, सौ प्रतिशत बिजलीकरण के लक्ष्य से बहुत दूर नहीं है।

LEAVE A REPLY