अतिसंवेदनशील गांव लकारा में सुनी गई ग्रामीणों की समस्याएं

एसएसपी ने पोलिंग बूथ का किया निरीक्षण

0
1280

झाँसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने सोमवार को अतिसंवेदनशील ग्राम लकारा पहुंचकर एक स्कूल में चौपाल लगाई। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। समस्याओं को तत्काल प्रभाव से निराकरण किया गया। साथ ही ग्रामीणों से मतदान करने की अपील की है।

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस अफसर हर संभव प्रयास कर रहे हैं। किसी भी तरह से चुनाव प्रक्रिया प्रभावित न हो इसके लिए पुलिस अफसर अतिसंवेदनशील बूथों से जुड़े गांवों में चौपाल लगाकर मतदाताओं से वार्तालाप कर रहे हैं। सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने बड़ागांव ब्लाक के ग्राम लकारा पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय स्कूल का निरीक्षण किया। यहीं पर चौपाल लगाकर ग्रामीणों से वार्तालाप की। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति शराब और पैसा बांटते हैं तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस का मुख्‍य उद्देश्य मतदान से पूर्व अगर कोई भी नेता या उसका समर्थक शराब, पैसे, उपहार बांटकर वोट हासिल करने के लिए लुभाता है तो उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। इसके अलावा पुलिस ने मतदान केन्द्रों के पास रहने वाले मतदाताओं के मोबाइल नंबर भी लिए हैं। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। अगर कोई भी व्यक्ति चुनाव में दखल देता है या शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करता हैं तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों से मतदान करने की अपील की है। इस अवसर पर सीओ सिटी जितेन्द्र सिंह परिहार, सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक सभाजीत मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे हैं।
वहीं, पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नोडल अधिकारी राहुल मिठास ने सोमवार को मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने समथर थाना क्षेत्र के ग्राम छपार और शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के ग्राम तालौड़ का भ्रमण किया। इस दौरान दोनों गावों में चौपाल भी लगाई। वहां पर ग्रामीणो की समस्याओं को सुना। साथ ही ग्रामीणों से मतदान करने की अपील की है।

LEAVE A REPLY