हादसा टला: मूंगफली से भरे ट्रक में लगी आग

0
617

झांसी। थाना सीपरी बाजार के तहत शिवपुरी रोड पर एक प्रायवेट स्‍कूल के सामने अचानक मूंगफली से भरे ट्रक में आग लग जाने से हड़कम्‍प मच गया। ट्रक से उठती लपटें देखकर एकदम से लोगों की समझ नहीं आया कि क्‍या करें। तभी ड्राइवर और पेट्रोल पम्‍प कर्मचारियों ने ट्रक से बोरे नीचे फेंकना प्रारम्‍भ कर दिया और फायर बिग्रेड ने पहुंचकर आग बुझा दी। इससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया।
शिवपुरी रोड पर डीजल लेने आए ट्रक क्रमांक up93 2650 में शार्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे वहां अफरा तफरी मच गई। इस सम्‍बंध में पेट्रोल पम्प के कर्मचारी ने बताया कि ट्रक डीजल लेने आया था। वहीं सड़क पार करते समय विधुत लाईन के तार से शार्ट सर्किट होने के कारण ट्रक में भरी मूंगफली के बोरे ने चिंगारी से आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग तेजी से फैलने लगी और बोरे जलने लगे। यह देखकर ट्रक के ड्राईवर और पेट्रोल पम्प के कर्मचारियों ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत ही ट्रक में से मूंगफली के बोरे रोड पर फेंकने शुरु कर दिए।

वह लोग बोरे फेंक ही रहे थे, कि सूचना पाकर मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ी आ गई और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। फिलहाल इससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

LEAVE A REPLY