गम्‍भीर बीमारी वाले अपना इलाज जरुर कराएं : जिलाधिकारी

0
613

झांसी। जनपद में लॉक डाउन 5 की गाइडलाइन के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे प्रतिष्ठान जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। तहसीलवार क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जाएं सेंटर में सारी सुविधाएं उपलब्ध हो। ग्रामीण क्षेत्रों सहित नगर निगम में निगरानी समितियों को सक्रिय करते हुए बाहर से आने वालों की जानकारी एकत्र कराई जाए। लॉक डाउन का सख्ती से पालन हो उसके लिए वाहनों की चेकिंग की जाए। बेमतलब बाहर घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित हो। हॉटस्पॉट में कोई छूट नहीं दी जाएगी। यह निर्देश जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में कोविड 19 केसों की समीक्षा करते हुए दिए।
उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि लोगों को जागरूक करें कि गंभीर बीमारी वालों को मेडिकल कॉलेज में जांच अवश्य कराएं ताकि उन्हें कोरोना वायरस से बचाया जा सके।
विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी का फोकस गाइडलाइन का प्रॉपर पालन कैसे कराया जाए पर था। उन्होंने कहा कि गाइडलाइन में दिए गए निर्देशों का पालन करने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर गठित निगरानी समितियां कार्य कर रही हैं। वहीं नगर निगम क्षेत्र में भी निगरानी समितियों को एक्टिवेट किया जाए ताकि झांसी आने वालो की सारी जानकारी प्राप्त हो सके। नगर निगम को चार भागों में विभाजित किया गया है सभी भागों में भी निगरानी समिति को सक्रिय करते हुए आने जाने वालों की जानकारी जुटाई जाए, ऐसे लोगों को प्राथमिकता से चिन्हित करें जो सर्दी, जुकाम, खांसी व बुखार से पीड़ित है। जिलाधिकारी श्री आंद्रा वामसी ने रेलवे स्टेशन व बस अड्डा सहित अन्य बॉर्डर पर पर्याप्त पुलिस फोर्स के साथ मेडिकल टीम को तैनात रहने के निर्देश दिए और आने वाले सभी का प्रॉपर डॉक्यूमेंटेशन सुनिश्चित किया जाए उनकी गंभीरता से जांच हो। उन्होंने कहा कि टीबी, डायबिटीज, कैंसर, ब्लड प्रेशर वाले मरीजों की जानकारी लेते हुए उनके स्वास्थ्य की जांच कराएं ताकि उन्हें कोरोना वायरस से बचाया जा सके। उन्होंने उपस्थित एसडीएम को निर्देश दिए कि आप अपनी सीएचसी में 100 बेड का एल-1 हॉस्पिटल तैयार करले साथ ही प्रत्येक तहसील में क्वारन्टाइन सेन्टर जिसमें सारी सुविधाएं उपलब्ध हो ऐसा करने से झांसी नहीं आना होगा। जिलाधिकारी ने गाइडलाइन का अक्षरशः पालन हो उसके लिए वाहनों की चेकिंग किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मास्क लगाए जाने व वाहनों में नियमित सवारी बैठने की जांच के आदेश दिए। बेमतलब घूमने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के भी निर्देश बैठक में जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। इस मौके पर बैठक में जनपद के सभी पॉजिटिव केस की समीक्षा की गई। इस मौके पर एसएसपी डी प्रदीप कुमार, सीडीओ निखिल टीकाराम फुंडे, एडीएम राम अक्षयवर चौहान, बी प्रसाद, एसपी ग्रामीण राहुल मिठास, एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज डॉक्टर साधना कौशिक, निदेशक पैरामेडिकल डा.एस एन सेंगर सहित अन्य अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY