स्मार्ट सिटी के कार्यो को निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण कराएं : मण्‍डलायुक्‍त

0
632

झांसी। कमिश्नरी सभागार में मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने बैठक कर स्मार्ट सिटी, आईसीसीसी के संचालित कार्यो को निर्धारित समय सीमा के अन्दर ही पूर्ण कराने के निर्देश दिये।
उन्होंने पीएमसी को निर्देश दिए कि जिन स्थानों पर जिन प्रस्तावित कार्यों को किया जाना है, उसके लिए संबंधित विभागों को समय से जानकारी अवश्य दें, जिससे कोई अड़चन न आये। सभी विभाग अपने डेटा वेस को अपडेट करें। शहर के प्रमुख चौराहों पर आईसीसीसी के अन्तर्गत लगाये जाने वाले ट्रेफिक पोल, कैमरा, सर्विलांस सिस्टम के संबंध में पीएमसी को निर्देश दिये कि आईटीएमएस के अन्तर्गत सुचारु, ट्रेफिक बनाने हेतु सभी मानको का अध्ययन करने के पश्चात ही रोड मार्किंग एवं ट्रेफिक पोल एवं लाइट्स की व्यवस्था की जाये। इसके लिए सीओ ट्रैफिक को भी निर्देश दिए कि वह भी सिस्टम को अधिक सरल बनाने हेतु प्लानिंग कर अवगत कराएं, जिससे ई-चालान होने पर सम्बंधित वाहन स्वामी को आसानी से सूचित करने के लिए परिवहन विभाग के साथ समन्वय कर मोबाइल नंबर अपडेट कराएं। बैठक में विद्युत, लोक निर्माण, जल निगम, जल संस्थान, केंटोनमेंट, वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वह अपने यहाँ भी एक नोडल अधिकारी बना दें, ताकि स्मार्ट सिटी के कार्यो को संचालित करने में कोई कठिनाई न हो।
बैठक में नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, जेडीए सचिव त्रिभुवन विश्वकर्मा, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, स्मार्ट सिटी के नोडल अधिकारी/अधिशाषी अभियंता अमित शर्मा, टीम लीडर पीएमसी मानविन्दर सिंह, जीएम जल संस्थान मंजुरानी गुप्ता, मुख्य वन संरक्षक, विद्युत, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता, सीओ ट्रैफिक सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY