26 जनवरी को वितरण होने वाली घरोनियां में बुंदेलखंड की महत्वपूर्ण भूमिका :आयुक्त राजस्व परिषद

*जनपद के 685 गांवों में 24 अप्रैल 2021 तक घरौनी वितरण कार्य पूर्ण किए जाने का लक्ष्य -डीएम 26 जनवरी 2021 को अभियान के तहत जनपद के 150 गांवों में घरौनियां वितरित होगीं *जनपदों को जितने मैप मिल गए हैं उनकी पड़ताल जल्द कराये, मैप करेक्शन कर भारत सरकार भेजने से पूर्व फार्म पांच अवश्य लॉक करें

0
440

झाँसी। आज आयुक्त/सचिव राजस्व परिषद श्रीमती मनीषा त्रिघटिया ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से पंचायतीराज मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा राजस्व विभाग उ0प्र0 की देखरेख में संचालित नवीनतम ड्रोन प्रोद्यौगिकी के उपयोग से ग्रामीण आबादी वाले क्षेत्रों का सर्वेक्षण एवं अभिलेखीकरण की समीक्षा करते हुये कहा कि स्वामित्व योजना भारत/प्रदेश सरकार की सर्वोच्च महत्वपूर्ण योजना है,अतः किये जाने वाला कार्य संवेदनशील होकर किया जाये ताकि कार्य त्रुटिरहित हो और समय से पूर्ण किया जा सके।
आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद ने कहा कि 26 जनवरी 2021को जिलों में अभियान चलाते हुए घरौनियां वितरण का कार्य किया जाना है, जनपद झांसी सहित बुंदेलखंड के जनपदों की उक्त कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका है। अतः जो लक्ष्य निर्धारित है उसके अतिरिक्त अधिक से अधिक गांव में अभियान चलाते हुए घरौनियों का वितरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होने वीसी के माध्यम से उन जनपदों से संवाद स्थापित किया जहां कार्य प्रगति संतोषजनक नहीं है। अध्यक्ष व सचिव राजस्व परिषद ने कहा कि स्वामित्व योजना की पीएमओ के माध्यम से लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है, उत्तर प्रदेश के कार्य को प्रधानमंत्री ने सराहना की थी अतः इस बार भी प्रदेश में उच्च स्तरीय कार्य हो।
वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने जनपद में स्वामित्व योजना के अन्तर्गत किये गये कार्यो की जानकारी देते हुये कहा कि जनपद में दिनांक 26 जनवरी 2021कुल 150 गांवों में माननीय जनप्रतिनिधियों की अध्यक्षता में कराया जाना घरोनी वितरण सुनिश्चित किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के 685 गांव में 24 अप्रैल 2021 तक घरौनियों का वितरण कराए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद को आश्वस्त करते हुए कहा कि 26 जनवरी 2021 को चिन्हित 150 गांव में शत-प्रतिशत कार्य पूर्ण करते घरौनियों का वितरण किया जाएगा। इस मौके पर मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा, अपर आयुक्त आरपी मिश्रा, अपर जिलाधिकारी बी प्रसाद सहित समस्त उपजिलाधिकारी व राजस्व निरीक्षक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY