जिले में मन्दिरों के साधु-संतों को भू-माफिया दे रहे जान से मारने की धमकियां

****मन्दिरों की जमीन कब्जामुक्त ना होने पर बड़े आन्दोलन की चेतावनी ************हिंदूवादी संगठन जिले में चल अवैध कब्जों को लेकर हुए लामबंद ***********झाँसी महोत्सव में विकराल रुप ले सकती हैं महामारी

0
571

झाँसी। हिंदू जागरण मंच एवं राष्ट्रभक्त संगठन के तत्वाधान में आज झाँसी जिला अधिकारी कार्यालय परिसर में मंदिरों पर हो रहे अवैध कब्जों के विरोध में धरना प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। परिसर में आज भारी संख्या में साधु संत एकत्रित हुए और उन्होंने वहां भजन और रामधुन का जाप करना शुरू कर दिया, साधु संतों की मांग है कि वर्तमान में झाँसी जनपद के अंदर मंदिरों की जमीन पर भू माफियाओं द्वारा लगातार कब्जे किए जा रहे हैं जिसको लेकर कई बार लिखित रूप से शिकायत जिला प्रशासन को सौंपी गई लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। साधु संतों का कहना है भूमाफिया उन्हें बार-बार जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। हिंदू जागरण मंच के जिला महामंत्री अंचल अड़जरिया ने बताया झाँसी की मऊरानीपुर तहसील के अंतर्गत आने वाले छापरी गांव में एसडीएम द्वारा गजानंद भगवान का मंदिर गिरा दिया गया और सरकारी पट्टे की जमीन भ्रष्टाचार के चलते किसी अन्य को सौंप दी गई, इसी तरह सखी के हनुमान मंदिर और मेहंदी बाग मंदिर की जमीनों पर कब्जे को लेकर कई बार ज्ञापन सौंपा जा चुका है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही प्रशासन द्वारा अमल में नहीं लाई गई।
कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पंचवटी में अंजनी माता मंदिर की 12 एकड़ जमीन पर भू माफियाओं ने कब्जा कर वहां प्लॉटिंग करके कॉलोनी तैयार करवा दी हैं। कई बार शिकायतों पर प्रशासन द्वारा केवल काम रुकवा दिया गया और कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई जिसके चलते वहां दोबारा काम शुरू हो गया है। झाँसी महोत्सव के आयोजन को अनुमति दे दी गई जहां हजारों की संख्या में भीड़ एकत्रित होती है जबकि सरकारी गाइडलाइन के अनुसार कोरोना महामारी के चलते 31 मार्च तक बड़े आयोजनों पर रोक लगा दी गई है फिर भी प्रशासन ने कैसे इसकी अनुमति दे दी इस तरह के आयोजनों से महामारी विकराल रूप ले सकती है। ज्ञापन प्राप्त कर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कहा कि मंदिरों की जमीन पर हो रहे कब्जे का मामला गंभीरता से लिया जाएगा और इस समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाएगा। इस दौरान हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष राजेश नायक, महानगर अध्यक्ष किशोर तिवारी, जिला महामंत्री अंचल अड़जरिया, महानगर महामंत्री जयदीप खरे, जिला उपाध्यक्ष राहुल पालर, युवा वाहिनी जिलाध्यक्ष छोटू कुशवाहा, उपाध्यक्ष राजीव गर्ग, पुरकेष अमरया, मनीष वर्मा तथा मीडिया प्रभारी अतुल वर्मा के साथ भारी संख्या में साधु-संत उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY