मंडलायुक्त ने निजी चिकित्सालयों से समन्वय के दिये निर्देश

**********कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारी ******************निजी अस्पतालों में भी लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट

0
537

झाँसी। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे देश को नुकसान पहुँचाया है। इस दौरान सबसे ज्यादा ज़रूरत ऑक्सीजन की थी, इसलिए तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए अभी से ही प्रशासन ने इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी गई है। तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए सरकारी तंत्र झाँसी समेत जालौन और ललितपुर में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे है। सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाए, इसके लिए मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डे ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों से निजी क्षेत्र के अस्पतालों से समन्यवय करने को कहा है।
मंडलायुक्त ने निर्देश दिये कि जिलाधिकारी जनपद स्तर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व नर्सिंग होम एसोसिएशन के साथ बैठक कर ऐसे चिकित्सालयों को चिन्हित करे, जिनमें ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना संभव है। इसके साथ ही चिन्हीकरण के बाद नर्सिंग होम और चिकित्सालय के संचालकों को ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए प्रेरित भी करें। उन्होंने कहा कि चिन्हित चिकित्सालयों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने हेतु समयबद्ध माइक्रो प्लान तैयार किया जाए तथा जिला प्रशासन से प्लांट की स्थापना हेतु निजी चिकित्सालयों को आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाये।

नवांगुतक अपर आयुक्त (न्यायिक) ने पदभार ग्रहण किया

प्रमिल कुमार सिंह द्वारा झांसी मंडल में अपर आयुक्त (न्यायिक) कार्यभार ग्रहण किया गया। मण्डलायुक्त अजय शंकर पाण्डेय द्वारा अपर आयुक्त (प्रशासन) व अपर आयुक्त (न्यायिक) के कार्यो का विभाजन किया गया।

अपर आयुक्त (प्रशासन) के कार्य का विभाजन
अपर आयुक्त (प्रशासन) के न्यायालय में जनपद जालौन के राजस्व आवश्यक वस्तु अधिनियम के समस्त वादो, अपीलो व निगरानियों का वितरण किया जाएगा। पूर्व से लंबित जनपद ललितपुर के समस्त वादो, अपीलो, निगरानियों को प्रत्यावर्ती करते हुए अपर आयुक्त (न्यायिक) को न्यायालय में स्थानांतरित किया जाता है उपमहानिरीक्षक स्टांप एवं निबंधन झाँसी मंडल झाँसी का एक पद रिक्त होने के कारण उपमहानिरीक्षक स्टांप एवं निबंधन के न्यायालय में जनपद जालौन की लंबित रु 10 लाख तक से कम स्टांप शुल्क की कमी के समस्त वाद प्रत्यावर्तित करते हुए अपर आयुक्त (प्रशासन) के न्यायालय में स्थानांतरित किए जाते हैं।

अपर आयुक्त न्यायिक के कार्य विभाजन
अपर आयुक्त (न्यायिक) के न्यायालय में जनपद ललितपुर के राजस्व/आवश्यक वस्तु अधिनियम के समस्त वादो अपीलो व निगरानियों का वितरण किया जाएगा। पूर्व से लंबित जनपद जालौन के समस्त वादो, अपीलो, निगरानियों को प्रत्यावर्तित करते हुए अपर आयुक्त (प्रशासन) को न्यायालय में स्थानांतरित किया जाता है।उपमहानिरीक्षक स्टांप एवं निबंधन के न्यायालय में जनपद झाँसी व ललितपुर के लम्बित रु 10 लाख तक से कम स्टांप शुल्क की कमी के समस्त वाद प्रत्यावर्तित करते हुए अपर आयुक्त (न्यायिक) के न्यायालय में स्थानांतरित किए जाते हैं। उक्त के अतिरिक्त जनपद झाँसी के समस्त बाद अपील व निगरानी या आयुक्त झाँसी मंडल झाँसी के न्यायालय में पूर्व निर्धारित किए जाएंगे साथ ही उप महानिरीक्षक स्टांप एवं निबंधन के न्यायालय में जनपद झाँसी, जालौन व ललितपुर की लंबित रू 10 लाख से ऊपर के स्टाम्प कमी के मामले आयुक्त न्यायालय में ही निहित होंगे। उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे ।

LEAVE A REPLY