मंडल रेल प्रबंधक ने किया डीजल शेड झाँसी का निरीक्षण

0
603

झांसी। मंडल रेल प्रबंधक झांसी आशुतोष द्वारा डीजल लोको शेड झांसी का निरीक्षण किया गया। इस दौरान इलेक्ट्रिक लोको के रखरखाव के लिए शेड में ही बनाई गई 05 टेस्ट बेंचों का उद्घाटन मंडल रेल प्रबंधक महोदय के कर कमलों द्वारा किया गया। इन टेस्ट बेंचों के बन जाने के उपरांत अब शेड में ओवरहाल की गई असेंबली की टेस्टिंग शेड में ही की जा सकेगी, जिससे इन्हें अन्य शेड में भेजने में लगने वाले समय और राजस्व की बचत होगी।
मंडल रेल प्रबंधक द्वारा निरीक्षण के दौरान शेड में किए जा रहे अनुरक्षण कार्य की सराहना की।
डीजल शेड में बनाए गए टेस्ट बेंचों की कार्यप्रणाली एवं उनके द्वारा समीक्षा की गई। शेड में मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया। उल्लेखनीय है डीजल शेड में डीजल इंजनों के साथ विद्युत् इंजनों का भी अनुरक्षण किया जा रहा है। निरीक्षण के उपरांत वरि. मण्डल यांत्रिक इंजीनियर(डीजल) द्वारा मंडल रेल प्रबंधक को पॉवर पॉइंट प्रस्तुति के माध्यम से शेड के कार्य, प्रदर्शन तथा विस्तार योजनाओं से अवगत कराया गया। डीजल शेड के मीटिंग हॉल में एसोसिशन एवं यूनियन के प्रतिनिधि मण्डल भी मंडल रेल प्रबन्धक से मिले तथा डीजल शेड के कर्मचारी – कल्याण सम्बंधित मुद्दों से उनको अवगत कराया।
निरीक्षण के दौरान दिनेश वर्मा अपर मंडल रेल प्रबंधक(परिचालन), हरीश कुमार वरि. मंडल यांत्रिक इंजीनियर डीजल मयंक शांडिल्य वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर टीआरएस एवं मंडल के व शेड के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY