गरीबों व असहायों की मदद ही भगवान की पूजा होगी : श्रीमती दीपा यादव

मकर संक्रांति पर्व पर सनशाइन महिला विंग द्वारा विशाल खिचड़ी वितरण का आयोजन

0
228

झांसी। मेडिकल कॉलेज परिसर में मकर संक्रांति पर्व पर सनशाइन क्लब की महिला विंग द्वारा मरीजों व तीमारदारों को खिचड़ी प्रसाद का वितरण किया गया। इससे पूर्व महिला विंग की सदस्‍यों ने नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष दीपा यादव का स्‍वागत किया और उनको कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं।
सनशाइन क्‍लब के खिचड़ी वितरण के आयोजन की अध्‍यक्षता करते हुए महिला विंग की अध्‍यक्ष श्रीमती दीपा यादव ने कहा कि हमारे देश में सुबह की शुरुआत भगवान की पूजा अर्चना से होती है। ऐसे में सनातन संस्‍कृति के तहत सभी त्‍यौहारों को मिलजुल कर मनाया जाता है। त्‍यौहारों के दौरान यदि गरीबों, असहायों और जरुरतमंदों की मदद करते हैं, तो उससे ईश्‍वर प्रसन्‍न होता है।

कार्यक्रम की संयोजक श्रीमती रीता विजय सेठ ने कहा कि मकर संक्रांति पर्व पर सूर्य देव के उत्‍तरायण होने के साथ ही शुभ कार्य प्रारम्‍भ हो जाते हैं। ऐसे में मरीजों व तीमारदारों की थोड़ी सी सेवा करने से बड़ा शुभ कार्य क्‍या होगा। इस दौरान क्‍लब के सभी सदस्‍यों द्वारा मेडिकल कालेज परिसर में मौजूद मरीजों और उनके तीमारदारों को भरपूर खिचड़ी भोज वितरित किया। इस मौके पर संस्‍था के सदस्‍य पूजा अग्रवाल, संगीता नगरिया, अर्चना नायक, सुरेखा जयसवाल, मंजू अग्रवाल, बीनू डालमिया, संगीता अग्रवाल, आशा अग्रवाल, सरिता अग्रवाल, भारती गुप्ता, अंजलि निगम, बंदना भटनागर, सविता कनोडिया, निशा श्रीवास्तव, साधना अग्रवाल, भारती तिगू नायक, रेनू पाठक, सीमा गुप्ता, अर्चना अग्रवाल, मधु मोदी, ममता अग्रवाल आदि मौजूद रहे। अंत में महिला विंग की सचिव श्रीमती सीमा गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY