कोरोनाग्रस्‍त महिला के परिजन आए चपेट में, बेटा और जेठ भी निकले पाजिटिव

0
985

झांसी। एक महिला मरीज मिलने के बाद कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्‍या में बुधवार को बढ़ोत्‍तरी हो गई है, जिसमें अब उक्‍त महिला का बेटा और जेठ भी जांच में संक्रमित पाए गए हैं। महानगर में अब कोरोना संक्रमित व्‍यक्‍तियों की संख्‍यां तीन हो गई है। इसके अलावा अभी भी क्षेत्र में जांच चल रही है और प्रशासन की टीमें पूरे क्षेत्र के हर घर में लोगों का परीक्षण कर रही हैं।
महानगर का सेफ जोन अब धीरे धीरे समाप्‍त होता जा रहा है। जहां ओरछा गेट और उसके आसपास का क्षेत्र एक महिला कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब हॉट स्‍पॉट घोषित कर दिया गया था। अब उक्‍त महिला मरीज का पुत्र और जेठ भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। सभी का इलाज झांसी के मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। जिला प्रशासन के अनुसार सोमवार को एक महिला मरीज कोरोना पॉजिटिव मिली थी, जिसके बाद ओरछा गेट समेत कई इलाकों को सील कर दिया गया था। साथ ही महिला के परिजनों और उससे सम्‍पर्क में आने वाले रिश्तेदारों को आइसोलेशन में भेज कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। बुधवार को सुबह आई जांच रिपोर्ट के बाद 44 लोगों में से दो कोरोना पॉजिटिव पाएं गए और बाकी के 42 नेगेटिव निकले। यह दोनों ही व्‍यक्‍ति ओरछा गेट निवासी कोरोना संक्रमित महिला के परिजन निकले। प्रशासन से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार अभी 100 और लोगों के सैम्‍पल लेने हैं।

चार हो गए आज कोरोना मरीज

विगत दिवस उरई प्रशासन ने मेडिकल कालेज होने के बावजूद एक मरीज को एम्‍बूलेंस से झांसी मेडिकल कालेज रिफर कर दिया था। उक्‍त मरीज के झांसी पहुंचने पर काफी हंगामा मच गया और तत्‍काल झांसी प्रशासन मौके पर पहुंच गया। इस बीच उरई प्रशासन द्वारा वहां प्रेस कांफ्रेंस कर उसको झांसी में भर्ती बता दिया। इस मामले में हंगामे पर विराम लगाते हुए मण्‍डलायुक्‍त के निर्देश पर उक्‍त मरीज को एल 1 में भर्ती करा दिया गया था। ऐसे में वर्तमान में झांसी महानगर में चार कोरोना मरीज हो चुके हैं।

प्रशासन ने जारी की हॉट स्‍पॉट क्षेत्र के लिए आवश्‍यक नम्‍बरों की सूची

जिला प्रशासन ने हॉट स्‍पॉट क्षेत्र के लोगों के घरों से निकलने पर पूर्णतया पाबंदी लगाते हुए वहां के लोगों के लिए एक आवश्‍यक नम्‍बरों की सूची जारी की है, जिससे क्षेत्र के लोगों को आवश्‍यक सामान, राशन, सब्‍जी, दवाएं आदि घर पर ही उपलब्‍ध कराई जा सके।

LEAVE A REPLY