चोरों ने दो सूने घरों को बनाया निशाना, सीसीटीवी में कैद हुए चोर

0
605

झांसी। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के खाती बाबा में दो रेलवे कर्मचारियों के सूने घरों को चोरों ने अपना निशाना बनाया है, जिसकी सूचना पर घटनास्‍थल पर पहुंच कर पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी है। दोनों ही घरों में लाखों की कीमत के माल चोरी होने की आशंका है। वहीं चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुके हैं। फिलहाल दोनों ही परिवारों की ओर से तहरीर नहीं दी गई है, तहरीर मिलने के बाद ही चोरी हुए माल की जानकारी हो सकेगी।

जानकारी के अनुसार प्रेमनगर के खाती बाबा क्षेत्र में रहने वाले रेलवे कर्मचारी केके चोपरा अपने परिजनों के साथ 21 फरवरी को रिश्‍तेदारी में आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने के लिए दिल्‍ली गए हुए हैं। सुबह उन्‍होंने दिल्‍ली से ही अपने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के माध्‍यम से घर की स्‍थिति देखी, तो कुछ गड़बड़ दिखी, जिसको लेकर उन्‍होंने इसकी सूचना देते हुए अपने एक रिश्‍तेदार को देते हुए घर जाने के लिए कहा। उनके रिश्‍तेदार जब घर पहुंचे तो उनको घर के ताले टूटे मिले। इसकी सूचना तत्‍काल उन्‍होंने पुलिस को दी। वहीं केके चोपरा के बड़े भाई स्‍व. जेके चोपरा की पत्‍नी व बच्‍चे मौजुूद नहीं थे, जोकि उसी मकान में ऊपर के हिस्‍से में रहते हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच प्रारम्‍भ कर दी और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से चोरों के बारे में जानकारी हासिल की।

सीसीटीवी कैमरे में छह चोर नजर आ रहे हैं, जिनमें कुछ के चेहरे भी दिखाई दे रहे हैं। अभी पुलिस जांच कर थाने पहुंची भी नहीं होगी। उतनी ही देर में उसी मोहल्‍ले में रहने वाले सेवानिवृत्‍त रेलवे कर्मचारी एके गुप्‍ता अपने पत्‍नी सहित वापिस आए और उन्‍होंने अपना घर खोला तो उनको भी अपने घर के अंदर वाले गेट की कुण्‍डी टूटी हुई मिली। उन्‍होंने इसकी सूचना तत्‍काल पुलिस को दी। पुलिस ने वहां पहुंचकर भी जांच की और देखा, तो उनके घर में कमरों में सामान फैला हुआ था। उसके बाद पुलिस की टीम पूछताछ और जांच में लग गई। एक साथ एक ही मोहल्‍ले में दो चोरियां होने से मोहल्‍ले वालों में भी दहशत और सनसनी फैल गई। इस दौरान वहां काफी लोग एकत्र हो गए। देर शाम जब केके चोपरा अपने परिजनों के साथ घर पहुंचे, तो पुलिस को अपने घर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज दिखाए, जिसमें कुछ लोगों के चेहरे दिखाई दे रहे हैं। पुलिस इसके आधार पर जांच में जुट चुकी है। वहीं देर शाम तक दोनो परिवारों की ओर से थाने में कोई तहरीर नहीं दी गई है। अनुमान के मुताबिक चोर दोनो घरों से लाखों कीमत का माल चोरी कर ले गए।

LEAVE A REPLY