बुन्देलखण्ड प्रतिभाओं का धनी है – कुलपति

राष्ट्रीय युवा महोत्सव के विजेताओं का कुलपति ने किया स्वागत

0
938

झांसी। राष्ट्रीय युवा महोत्सव चंडीगढ़ से प्रतिभाग कर पांच प्रतियोगिताओं में जीतकर लौटी बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की टीम का स्वागत कुलपति प्रो. जे.वी.वैशम्पायन ने किया। टीम के सदस्यों ने राष्ट्रीय युवा महोत्सव के अनुभवों को विष्वविद्यालय के शीर्षष्अधिकारियों से साझा किया।
कुलपति प्रो. जे.वी वैशम्पायन ने कहा कि बुन्देलखण्ड की छवि एक पिछडे क्षेत्र के रूप मंे दिखायी जाती है, परन्तु छात्रों के प्रदर्शन ने यह साबित कर दिया है कि यह प्रतिभाओं से भरा हुआ क्षेत्र है। बस उसे मंच प्रदान कर सही राह दिखाने की आवष्यकता है।
वित्त अधिकारी धर्मपाल ने कहा कि छात्रों के प्रदर्शन ने विश्वविद्यालय को गर्व के क्षण प्रदान किये हैं। इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में भागीदारी करने एवं उसमें बेहतर करने के लिये सभी संसाधन छात्रों को उपलब्ध कराये जाएंगे। कुलसचिव रामप्रकाष ने कहा कि 113 विष्वविद्यालयों के बीच स्थान प्राप्त करने के लिये विषेष प्रयास की आवश्यकता होती है। बिना मेहनत किये सफलता नहीं मिलती। उन्होंने सभी छात्रा एवं छात्राओं के बेहतर भविष्य के लिये शुभकामनाएं दी।
अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. देवेष निगम ने कहा कि विश्वविद्यालय पिछले कई वर्षाें से इन प्रतियोगिताओं में भागीदारी करता आ रहा है, जिसके परिणाम अब सामने आ रहे हैं। उन्होंने इसका श्रेय छात्रों के साथ ही टीम मैनेजर डा. रेखा लगरखा एवं डा. कौशल त्रिपाठी को दिया। इस अवसर पर प्रभारी प्रवेष प्रकोष्ठ प्रो.प्रतीक अग्रवाल एवं डाॅ.विनीत कुमार ने भी छात्रों को प्रोत्साहित किया। छात्रों ने कहा की विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि के रूप मंे भागीदारी कर सभी गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। सभी छात्रों ने कहा कि विष्वविद्यालय ने उन्हें राष्ट्रीय मंच प्रदान किया, इसके लिये सभी ने विश्वविद्यालय के आभारी रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन विश्वविद्यालय की सांस्कृतिक समन्वयक डा. रेखा लगरखा ने किया।

LEAVE A REPLY