फिल्म समाज में जागरूकता का एक सशक्त माध्यम है : अनुराग शर्मा

  * मातृ दिवस के पर छात्र-छात्राओं, शिक्षकों ने सांसद संग देखी “द केरला स्टोरी”   

0
75

झाँसी। मातृ दिवस के अवसर पर खिलौना टॉकीज के दोनों सिनेमा हॉल (झाँसी) में झाँसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद अनुराग शर्मा के नेतृत्व में एनसीसी कैडेट्स, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल/पैरामेडिकल कॉलेज तथा विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक/शिक्षिकाओं, नागरिक सुरक्षा संगठन के पदाधिकारियों आदि को “द केरला स्टोरी” फिल्म दिखाई गई।
बताते चलें कि फिल्म संचालन के दौरान सांसद अनुराग शर्मा ने खिलौना टॉकीज परिसर पहुंचे तथा “द केरला स्टोरी” फिल्म देखने आये एनसीसी कैडेट्स, बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल/पैरामेडिकल कॉलेज तथा विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक/शिक्षिकाओं, नागरिक सुरक्षा संगठन के पदाधिकारियों आदि सभी का उत्साहवर्धन करते हुए धर्म परिवर्तन के खिलाफ चल रहे आतंकी मंसूबे को समझने के लिए अपील की ।
सांसद अनुराग शर्मा ने फिल्म के विषय और प्रस्तुतिकरण की सराहना करते हुए फिल्म के निर्माता, निर्देशक सहित पूरी टीम की सराहना की । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हर उस विकृति के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलती है, जो सामाजिक एकता में बाधा हो, राष्ट्रीय एकता को चुनौती देती हो तथा मानवता के लिए खतरा उत्पन्न करती हो। उन्होंने कहा कि फिल्म में उठाया गया विषय देश की एकता, अखंडता और अस्मिता से जुड़ा है, जिस पर सभी राजनीतिक दलों को एक साथ आकर गंभीरता से मंथन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि द केरला स्टोरी फिल्म समाज में जागरूकता का एक सशक्त माध्यम है। फिल्म को देखने के बाद उनका स्पष्ट मानना है कि इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए समाज में बेटियों एवं महिलाओं को बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि यह एक फिल्म मात्र नहीं हैं, बल्कि वर्तमान में स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली घातक घटनाओं का स्वरूप है। फिल्म समाज में जागरूकता का एक सशक्त माध्यम है। इस फिल्म को देखने के बाद छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक/शिक्षिकाओं ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए समाज में बेटियों एवं महिलाओं को बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। ऐसे मुद्दे पर यदि वे समय रहते जागरूक होंगी तो खुद को और समाज को सुरक्षित कर आदर्श राष्ट्र के निर्माण में अपना सहयोग दे सकेंगी। इस अवसर पर बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय, महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल/पैरामेडिकल कॉलेज, विवेकानंद डिग्री कॉलेज, आर्य कन्या महाविद्यालय, बिपिन बिहारी महाविद्यालय आदि से छात्र-छात्राएं, शिक्षक/शिक्षिकाओं सहित नागरिक सुरक्षा संगठन की महिला बार्डन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY