झाँसी-शिवपुरी हाईवे पर पुलिस स्कार्ट की गाड़ी पलटी, दरोगा समेत 3 कर्मी घायल

0
91

झाँसी। रक्सा थाना क्षेत्र में शिवपुरी हाईवे पर पुलिस स्कार्ट की गाड़ी पलट गई, जिससे उसमें सवार दरोगा समेत 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसमें एक सिपाही की हालात नाजुक बनी हुई है। उसे मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया है।
बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जज दतिया जिले से ललितपुर की ओर जा रहे थे। उनकी सुरक्षा में पुलिस की जिप्सी क्रमांक (यूपी93एजी-0641) लगी हुई थी। पुलिस को उनको दतिया बॉर्डर से रिसीव कर ललितपुर बॉर्डर तक छोड़ना था। रास्ते में रक्सा थाना क्षेत्र के डेली गांव के पास अनियंत्रित होकर जिप्सी पलट गई। इससे पुलिस गाड़ी में सवार पुलिस लाइन में तैनात एसआई बृजेश कुमार, दीवान फूलसिंह, सिपाही राहुल घायल हो गए। सूचना मिलते ही रक्सा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल पुलिस कर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। वहीं, जज की सुरक्षा के लिए दूसरी गाड़ी और पुलिस फोर्स का इंतजाम किया गया। रक्सा थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तीन पुलिसकर्मियों को कोई गंभीर चोट नहीं आई। एक सिपाही को भर्ती करवाया गया है।

खेत से आवारा जानवरों को भगा रहे किसान पर बैल ने किया हमला, मौत

आवारा जानवरों का आतंक लगातार बना हुआ है। खेत में घुसे आवारा जानवरों को भगाते समय बैल ने एक किसान पर हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गया। घायलावस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। यहां उसकी मौत हो गई।
टहरौली थाना क्षेत्र के टहरौली किला निवासी सुदेश कुमार अहिरवार के पास 4 से 5 बीघा जमीन है। परिजनों के मुताबिक वह खेत में मूंगफली की फसल किए हुए है। रात्रि में वह खेत पर रुककर आवारा जानवरों से अपनी फसल की सुरक्षा करता है। रोज की तरह विगत रात्रि में भी वह खेत की रखवाली कर रहा था। इसी दौरान अन्ना जानवर खेत में घुस गए। यह देख वह उन्हें भगाने लगा। तभी अचानक एक बैल ने पलट कर उन पर हमला कर दिया। जिससे वह गम्भीर रुप से घायल हो गए। घायलावस्था में उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पुलिस के सामने हुई जमकर मारपीट

कोतवाली थाना क्षेत्र के पंचवटी कालोनी में रहने वाले वीरु कुशवाहा ने पुलिस को लिखित शिकायत करते हुए बताया कि वह सरकारी टेंकर से क्षेत्र में पानी वितरण करता हैं। सुबह वह टैंकर लेकर उन्नाव गेट की ओर ट्रैक्टर से जा रहा था। तभी टैंकर से पानी एक युवक पर गिर गया। जिसको लेकर उसका विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी ने अपने साथियों को बुलाकर उसकी पिटाई करनी शुरु कर दी। जानकारी होते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। लेकिन हमलावरों को पुलिस का कोई खौफ नहीं रहा उन्होंने पुलिस के सामने ही मारपीट कर दी। यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ मामूली धाराओं में मामला दर्ज कर इतिश्री कर ली।

LEAVE A REPLY