फार्मेसी सप्ताह : तीसरे दिन भी विद्यार्थियों ने खेलों में दिखाया दमखम

0
976

झांसीं। बुन्देलखण्ड विश्‍वविद्यालय परिसर में संचालित फार्मेसी संस्थान के तत्वावधान में आयोजित किये जा रहे फार्मेसी सप्ताह के तीसरे दिन आज विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इसमें विद्यार्थियों ने अपनी खेल प्रतिभा और दमखम का जोरदार प्रदर्शन किया।
फार्मेसी सप्ताह के आयोजन सचिव डा. देवेन्द्र सिंह ने बताया कि आज के कार्यक्रम की शुरूआत डी.फार्मा. अन्तिम वर्ष तथा बी.फार्मा तृतीय वर्श के बीच क्रिकेट मैच से हुई। डी.फार्मा. की टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवरों में तीन विकेट पर 84 रन बनाए। इसमें राजश्री ने 42 रनों का योगदान किया। इसमें बी.फार्मा तृतीय वर्श की टीम विजयी रही। वही दूसरे मैच बी.फार्मा अन्तिम वर्श तथा डी.फार्मा प्रथम वर्श के टीमों के बाच खेला गया। इसमें डी.फार्मा प्रथम वर्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बी.फार्मा अन्तिम वर्श ने आठ ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए। अनिल ने 57 तथा सत्यम ने 51 रन बनाये जबकि इसी टीम के आषुतोश पाण्डेय ने चार विकेट लिए। डी फार्मा की टीम जीत का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। तीसरा मैच लड़कियों के मध्य खेला गया जिसमें टीम ए ने टॉस जीत कर पहले बैंटिंग करने का फैसला किया। इस टीम ने 8 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 29 रन बनाए। जवाब में टीम बी ने 30 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम बी की नीतू ने 12 और श्रुति ने 7 रन का योगदान दिया।
डा.देवेन्द्र ने बताया कि कबड्डी में बी. फार्मा द्वितीय वर्श एवं अंतिम वर्श के मध्य खेला गया। इसमें बी फार्मा अंतिम वर्श ने विजय प्राप्त की। एक अन्य मैच लड़कियों की दो टीमों के बीच खेला गया। इसमें टीम ए की कप्तान दीक्षा षुक्ला और उसके साथियों ने विजय हासिल की। बी टीम की कप्तानी रानी ने की। आयोजन सचिव डा.देवेन्द्र सिंह ने बताया कि चार अक्टूबर को क्रिकेट का फाइनल मैच खेला जाएगा। बैडमिंटन, षतरंज, वालीबाल और रस्साकसी की स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी।
आज के कार्यक्रमों के दौरान डा. डी.के. भट्ट, उमेश शुक्ल, जय सिंह, डा. उमेश कुमार, प्रो.एस.के.प्रजापति, डा.ऋशिकेष गुप्ता, डा. सुनील कुमार निरंजन, डा.वी.के.दीक्षित, डा.रामजी स्वर्णकार, डा.शोभित सिंह, डा.प्रेम प्रकाष राजपूत, डा.विजय कुमार सिंह, डा.भावना शर्मा, डा. शशि आलोक डा.गिरीश सोनी, डा.पंकज सिंह निरंजन, डा.निर्मला देवी, डा.बालेन्दु सिंह, डा.संजय सिंह, डा.बलबीर सिंह, डा.हेमन्त कुमार सिंह, डा. आदित्य, इंजीनियर मुकुल सक्सेना, डा. आनंद पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY