दूल्हे ने क्‍या किया जो दुल्हन ने घर से लौटा दी बारात

0
1328

हमीरपुर। आपने दहेज की मांग को लेकर अक्सर शादी टूटने की कहानी सुनी होगी और बारात वापस भी आना सुना होगा, मगर आपने यह कभी नही सुना होगा कि शादी की सभी रश्म पूरी होने के बाद लड़की वालों ने दूल्हे को गुटखा खाकर गिर जाने से सारे रिश्‍ते तोड़ते हुए बारात वापस कर दी हो। ऐसा कारनामा जनपद हमीरपुर का सामने आया है, यूपी के हमीरपुर जिले में जहाँ दूल्हे को मात्र गुटखा खाने की वजह से बारात वापस ले जानी पड़ी।
हाथोंं में मेहंदी लगा कर अपनी शादी के कई रंगीन ख्वाब लेकर ये दूल्हा पहुंचा था दुल्हन को लेने, बारात पहुँची, बरातियो ने जमकर ठुमके भी लगाये और फोटो भी खिंंचवाईंं। सारे रीति रिवाज सही से चल रहे थे। भवरोंं का समय आया तो दूल्हा अचानक चक्कर खाकर गिर गया। बगल में बैठी दुल्हन ने जब ये देखा तो समझ आया कि दूूल्हे ने गुटखा खाया था, जिससे तम्बाकू का नशा उसे चढ़ गया था। इससे नाराज होकर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया। काफी प्रयास के बाद भी जब बात न बनी तो दूल्हे को बिना दुल्हन के वापस लौटना पड़ा लडकी के इस कदम की चर्चा हर तरफ हो रही है।
बता दें कि हमीरपुर जनपद के विवाँर थाना क्षेत्र के उमरी गांव का मामला हैं जहां के रहने वाले होरीलाल की बेटी सीता की शादी जालौन जनपद के परासन गांव के निवासी महेश सिंह के पुत्र राहुल के साथ होनी थी। लड़के वाले बड़े धूमधाम से बारात लेकर आये और शादी की सभी रस्मे पूरी कर रहे थे, लेकिन दूल्हे को नहीं मालूम था कि उसके गुटखा खाने की वजह से उसे बारात वापस ले जाना पड़ेगी। दूल्हे ने भांंवरोंं के समय गुटखा खा लिया, जिससे उसकी तबियत बिगड़ गयी। वह मण्‍डप में ही चक्कर खाकर गिर पड़ा, यह नजारा देख लड़की सीता नाराज हो गई और उसने गुटखा खाने वाले से शादी नहीं करुँगी, कहकर शादी से इंकार कर दिया। दूल्हे के परिजनों ने लडकी और उनके परिवारियो को समझाने की बड़ी कोशिश की आरजू मिन्नतें की, लेकिन फिर भी बात नही बन पाई और बारात को बगैर दुल्हन के वापस लौटना पड़ा।

रिपोर्टर मुहम्मद मुख्तार राठ जिला हमीरपुर

LEAVE A REPLY