क्‍या जनता का भराेेेसा जीत पाएंगे बदले हुए थानेदार : रिपोर्ट गौरव कुशवाहा

पुलिस के मुखबिर फेल, जनता का पुलिस से उठा विश्वास चोरों को पकड़ने के लिए सोशल मीडिया का ले जा रहा हैं सहारा

0
669

झाँसी। अब जिले की कानून व्यवस्था ऐसे दरोगाओं के हवाले हो रही हैं, जिसमें कईयों का रिकार्ड काफी खराब है। इसके बावजूद नेताओं के इशारे पर थाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यही कारण है कि पुलिस के मुखबिर फेल हो गई है। साथ ही जनता का पुलिस से विश्वास उठता जा रहा है। इन्हीं कारणों के चलते अब चोरों को पकड़ने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है।
गुरसरांस निवासी राजू सोनी सर्राफा व्यापारी हैं। उनकी राजारानी मार्केट में ज्वैलर्स की दुकान है। प्रतिदिन की भांति वह अपनी दुकान बंद कर 8 जनवरी को अपने घर चले गए। अगले दिन 9 जनवरी को जब वह दुकान पर पहुंचे तो शटर खुली थी और दुकान का सामान बिखरा पड़ा था। समझते देर नहीं लगी कि वहां चोरी हो चुकी है। इसकी सूचना तत्काल उन्होंने पुलिस को दी और पुलिस ने आकर सबसे पहले वहां लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले। इन फुटेज में बदमाश साफ नजर आए। क्योंकि बदमाशों ने स्वयं ही सीसीटीवी की ओर कई बार देखा और वे चोरी करते हुए भी दिखाई दिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और बदमाशों के फुटेज सोशल मीडिया पर अपलोड कर सभी से उन्हें पहचानने और सूचना देने की अपील की है। अब देखते है कि सोशल मीडिया पर पुलिस की किस हद तक मदद होती है। इससे स्पष्ट होता है कि जनता का अब पुलिस से पूरी तरह विश्वास उठता नजर आ रहा हैं। जानकार सूत्रों का कहना है कि बीते रोज चेकिंग के दौरान बालू से भरे ट्रक पकड़े गए थे, उन्हें थाना लाया गया था। सुविधा शुल्क मिलते ही उनको छोड़ दिया गया। लोगों का कहना है कि इस थानेदार का रिकार्ड पूरी तरह खराब है। नेताओं ने ऐसे थानेदार की पोस्टिंग कराई है जिससे जनता का विश्वास उठता नजर आ रहा है।

———–

19 दरोगा इधर से उधर

झाँसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे के शुक्ल ने 19 दरोगाओं का स्थानांतरण किया गया है। इनमें कुछ दरोगाओं को चौकी प्रभार की जिम्मेदारी सौंपी गई है जबकि कुछ को लूप लाइन में लाया गया। इसको लेकर खाकी में तमाम तरह की चर्चाएं गर्म है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे.के शुक्ल ने उपनिरीक्षक रामकरन सिंह को चौकी प्रभारी किलागेट नवाबाद थाने से बिजौली चौकी प्रभारी, उपनिरीक्षक शिवकरन सिंह को मेडिकल कालेज चौकी प्रभारी से चौकी प्रभारी किलागेट, उपनिरीक्षक वीरेन्द्र सिंह को चौकी प्रभारी बिजौली से नवाबाद थाना, उपनिरीक्षक रामचंद्र को पुलिस लाइंस से चौकी प्रभारी मेडिकल कालेज, उपनिरीक्षक तेजबहादुर सिंह को मऊरानीपुर थाने से वरिष्ठ उपनिरीक्षक मऊरानीपुर, उपनिरीक्षक सुशील पाराशर को चौकी विश्वविद्यालय नवाबाद थाने से वरिष्ठ उपनिरीक्षक मोंठ, उपनिरीक्षक दिलीप कुमार मिश्रा को चिरगांव थाने से चौकी प्रभारी विश्व विद्यालय, उपनिरीक्षक नरेश दीक्षित को चुनाव कार्यालय से चौकी प्रभारी रानीपुर, उपनिरीक्षक महेन्द्र कुमार को चौकी रानीपुर से थाना मऊरानीपुर, उपनिरीक्षक नरेन्द्र कुमार को जेल चौकी से मंडी चौकी प्रभारी, उपनिरीक्षक दिलीप वर्मा को मंडी चौकी से जेल चौकी प्रभारी, उपनिरीक्षक रण विजय बहादुर को पुलिस लाइंस से चौकी प्रभारी चमनगंज, उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार तिवारी को पुलिस लाइंस से रक्सा थाना, उपनिरीक्षक लोकेन्द्र त्रिपाठी को नई बस्ती चौकी से मसीहागंज चौकी प्रभारी सीपरी बाजार, उपनिरीक्षक राजकुमार यादव को मसीहागंज चौकी से नई बस्ती चौकी प्रभारी, उपनिरीक्षक बलराम शर्मा को पुलिस लाइंस से मऊरानीपुर थाना, उपनिरीक्षक नयन सिंह को सम्मन सेल/वीआईपी सेल से एसएसपी का वाचक और उपनिरीक्षक पंजाब सिंह को पुलिस लाइंस से ग्रीनहोम सिटी चौकी प्रभारी नवाबाद बनाया गया है।
———–

कच्ची शराब बेचते एक बंदी

झाँसी। सकरार थाने की पुलिस ने कच्ची शराब बेचने के आरोप में एक युवक को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक मगरपुर निवासी जगन्नाथ उर्फ परमोले को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 20 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई।
———-

जुआ खेलते सात गिरफ्तार

झाँसी। सीपरी बाजार पुलिस ने हारजीत की बाजी लगाते समय सात लोगों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक मसीहागंज मोहल्ले में रहने वाले राजू जाटव समेत सात लोगों को पकड़ लिया। इनके पास से 5850 रुपए व ताश के पत्ते बरामद किए हैं।

LEAVE A REPLY