बाढ़ के बाद अब सड़कें बनी तालाब

0
37

हमीरपुर। नदी का जल स्तर थोड़ी सा कम हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली ही थी, कि अब तालाब ने अपना जलवा दिखा दिया। लोग घरों से निकलने के लिए गंदे नाले और पानी व कीचड़ से भरी सड़कों से निकलने को मजबूर हो गए हैं।
मामला है जनपद हमीरपुर के राठ का है, जहाँ दो दिन से हो रही झमाझम बारिश के कारण नगर के देवलियादेव पठानपुरा जलालपुर रोड स्‍थित तालाब फूट पड़ा और तालाब का गन्दा व बदवूदार पानी लोगों के घरों में घुस गया। इससे सड़कें तालाब में तब्दील हो गई, जिसका जन जीवन पर असर पड़ने लगा है। ऐसी स्‍थिति में बच्चों का स्कूल जाना दूभर हो गया है, तो वहीं लोगों को सड़क और तालाब में फर्क भी नहीं दिखाई दे रहा है। सड़क पर भरे पानी का रंग देखकर अंदाजा लगाया जा सकताा हैं कि पानी कितना जहरीला हो सकता है। लोग इस वदवूभरे पानी के कारण बीमार हो रहे हैं।
वहीं पानी के बहाव के कारण सड़क भी मुख्य मार्ग से कट गई है, जिससे कभी भी कोई बड़ी दुुर्घटना हो सकती है। लोगों कि माने तो नेताओं से लेकर आला अधिकारियों को भी जानकारी दे चुके हैं। उसके बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। हालांकि इसके जिम्‍मेदार विभाग नगर निकाय भी अपनी जिम्‍मेदारी से बचता दिखाई दे रहा हैैै।

रिपोर्ट – मुहम्‍मद मुख्‍तार हमीरपुर

LEAVE A REPLY