स्‍टोन क्रशर की दीवार गिरने से एक वर्षीय मासूम सहित पांच की मौत

0
938

झांसी। बरुआसागर थाना क्षेत्र के ग्राम प्रतापपुरा में संचालित स्‍टोन क्रशर की दीवार गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें एक वर्षीय मासूूूम बच्‍ची समेत पांच लोगों की मौत हो गई है और सात घायलों को मेडिकल कालेज में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। वहींं अभी भी कई लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है।
सूचना के अनुसार बरुआसागर के ग्राम प्रतापपुरा में एक स्‍टोन क्रशर संचालित है, जहां काफी संख्‍या में मजदूर मौजूद थे। अचानक वहां एक दीवार का बड़ा हिस्‍सा नीचे गिर गया, जिसमें कई लोग दब गए। स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और दबे हुए लोगों को निकालने का कार्य प्रारम्‍भ किया गया। सभी गम्‍भीर घायलों को तत्‍काल मेडिकल कालेज उपचार के लिए भेजा गया। वहां एक वर्षीय मासूूूम बच्‍ची और चार मजदूरों को चिकित्‍सकों ने मृत घोषित कर दिया। बाकी अन्‍य सात का उपचार किया जा रहा है। मामले की सूचना पाकर जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्‍थी, डीआईजी और एसएसपी डॉ ओपी सिंह मौके पर मेडिकल कालेज पहुंचे और घायलों को देखा। साथ ही चिकित्‍सकों को उनके उचित इलाज की व्‍यवस्‍था करने के निर्देश दिए।
घटना में मृतकों के नाम श्रीमती सुनीता उम्र 24 वर्ष पत्नी भरत लाल बामनुवा थाना टहरौली, पूजा एक वर्षीय पुत्री भरत लाल, उमा उम्र 30 वर्ष पत्नी परमानंद, रईस पुत्र शंकर तथा भगवत जो अज्ञात है मृतक हैं। दुर्घटना में घायल राम कुमार पुत्र हरिराम बरुआसागर, श्रीमती रामढकेली पत्नी रामकुमार बरुआसागर, बृजेश पुत्र चंद्रभान बंका पहाड़ी टहरौली, लाल सिंह पुत्र परशुराम बामनुवा टहरौली, श्रीराम पुत्र शंकर सेंदरी टीकमगढ़, श्रीमती संगीता पत्नी श्री राम सेंदरी टीकमगढ़ और जहीर जो कि अज्ञात और गंभीर रूप से घायल हैं तथा शेष मरीज ठीक है यह अस्पताल प्रशासन द्वारा जानकारी दी गई।

मजदूरों की मौत पर मुख्‍यमंत्री उप्र ने किया शोक व्‍यक्‍त

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍टोन क्रशर की दीवार गिरने पर घायलों के प्रति संवेदनाएं और मृतकों के प्रति शोक व्‍यक्‍त किया है। साथ जिला प्रशासन को तत्काल राहत बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने घायलों के उचित इलाज की व्‍यवस्‍था करने के साथ ही पीड़ितों को अनुमन्‍य आर्थिक सहायता तत्‍काल उपलब्‍ध कराने के भी निर्देश दिए हैं।

आबकारी मंत्री व झांसी के प्रभारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने व्‍यक्‍त किया शोक

उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी एवं मद्यनिषेध मंत्री एवं जनपद झांसी के प्रभारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री ने जनपद झांसी के प्रतापपुरा में कैलाश स्टोन क्रशर की चहारदीवारी गिरने से लोगों की मृत्यु होने पर गहरा शोक व्यक्त किया। जिलाधिकारी से वार्ता कर दुघर्टना में घायलों के उचित इलाज हेतु एवं भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं से बचने हेतु आवश्‍यक निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को हर संभव सहयोग का आश्‍वासन भी दिया।

LEAVE A REPLY