लॉक डाउन में अब आसान नहीं होगा फिजूल घूमना

0
1024

झांसी (सूचना विभाग)। कोरोना वायरस के प्रभावी बचाव के उद्देश्य से शासन के उच्चतम स्तर से लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं कि किसी भी स्थिति में कहीं पर भीड़ एकत्रित न होने पाए और लॉक डाउन का अक्षरशः अनुपालन हो तथा जनसामान्य को आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध होती रहे और जिले में कहीं पर भी शांति एवं कानून व्यवस्था की स्थिति प्रभावित ना हो। उक्त व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए जाने के लिए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने झांसी महानगर को चार जोन में विभाजित करते हुए मजिस्ट्रेट वार्डवार और तथा मोहल्लावार तैनात किए, जो अपने-अपने जोन में भ्रमणशील रहकर जनमानस से फीडबैक प्राप्त कर संबंधित विभाग से समन्वय कर तदनुसार कार्रवाई सुनिश्चित कराएंगे और प्रतिदिन फीडबैक देंगे।
जिलाधिकारी ने धीरेन्द्र प्रताप अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम झांसी, श्रीमती वान्या सिंह अपर उप जिलाधिकारी झांसी, गुलाबचंद राम उप जिलाधिकारी (न्यायिक) तथा राजकुमार उप जिलाधिकारी ( न्यायिक) मऊरानीपुर को निर्देश दिए कि भ्रमण के दौरान संदिग्ध व्यक्ति के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। साथ ही बुखार, खांसी एवं सांस लेने संबंधी समस्याओं से ग्रस्त व्यक्तियों के बारे में विभिन्न स्रोतों से जानकारी करेंगे। उन्होंने कहा कि वार्ड में लॉक डाउन से पूर्व क्या कोई विदेशी नागरिक निवासरत है तो उसकी भी सूचना प्राप्त करेंगे।
उन्होंने कहा कि वार्ड/ मोहल्ले में लॉक डाउन का पालन सुनिश्चित कराया जाए। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेसिंग बेहद महत्वपूर्ण है। इसका कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। अपने जोन में नियमित रूप से नगर निगम द्वारा सफाई, छिड़काव एवं फागिंग कराया जाना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही जोन में स्थित नगर निगम की शेल्टर होम में पर्याप्त सुविधाएं मौजूद हो, यह सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने नामित मजिस्ट्रेटो से कहा कि जोन में आवश्यक वस्तुओं का निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की जमाखोरी और मुनाफाखोरी की सूचना पर तत्काल कड़ी कार्रवाई करते हुए संबंधित के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में कार्रवाई सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY