रेलवे स्टेशन पर भटकता मिला किशोर : रिपोर्ट गौरव कुशवाहा

0
79

झाँसी। रेल सुरक्षा बल ने रेलवे स्टेशन पर भटक रहे एक किशोर को पकड़ लिया। पूछताछ के बाद उसे चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया।
रेल सुरक्षा बल के सहायक उपनिरीक्षक संजय प्रताप कुशवाहा, आरक्षी आर एन सिंह व रमेश चंद्र के साथ स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2/3 पर गश्त कर रहा था। इसी दौरान सात वर्षीय एक किशोर प्लेटफार्म पर भटकते हुए मिला। आरपीएफ ने किशोर को कब्जे में ले लिया। पूछताछ के दौरान किशोर ने अपना नाम सलमान बताया है। बाद में उक्त किशोर को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया।
———-

बिजली खंभे से टकराई बाइक, छात्र की मौत

झाँसी। कोचिंग पढ़ने जा रहे एक छात्र की बाइक बिजली के खंभे से टकरा गई जिससे उसकी मौत हो गई।
कोतवाली थाना क्षेत्र के डड़ियापुरा मोहल्ले में रहने वाले आकाश सेन मंगलवार की शाम बाइक पर सवार होकर कोचिंग पढ़ने जा रहा था। रास्ते में महाकालेश्वर मंदिर के पास मोटर साइकिल बिजली के खंभे से टकरा गई जिससे आकाश सेन घायल हो गया। उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। वहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
——–

फिर बाइक चुरा ले गए बदमाश

झाँसी। अज्ञात बदमाश दो स्थानों से मोटर साइकिल चोरी कर ले गए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई है।
नवाबाद थाना क्षेत्र में स्थित संयुक्त कृर्षि निदेशक कार्यालय में तैनात कन्हैयालाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी मोटर साइकिल क्रमांक (यूपी93एपी-6935) कार्यालय के बाहर खड़ी थी। मौका देख अज्ञात बदमाश उसकी मोटर साइकिल चोरी कर ले गए। वहीं, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के हरीकिशन डिग्री कालेज के पास रहने वाले धीरेन्द्र सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात बदमाश उसकी मोटर साइकिल क्रमांक (यूपी93एएल-3549) चोरी कर ले गए। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दफा 379 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।
——–

दो मकानों में हुई चोरी का मुकदमा दर्ज

झाँसी। अज्ञात बदमाशों ने दो स्थानों से मकानों का ताला तोड़कर लाखों का माल चोरी कर लिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
प्रेमनगर थाना क्षेत्र के अम्बेडकर नगर कालोनी में रहने वाले रामनरेश त्रिपाठी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात बदमाशों ने उसके मकान का ताला तोड़कर सोने की तीन अंगूठी, मंगलसूत्र, माइक्रोमेक्स, टेबलेट, कपड़ा व अन्य सामान चोरी कर लिया। उधर, बड़ागांव थाना क्षेत्र के हरदौलपुरा मोहल्ले में रहने वाले कमलेश कुशवाहा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात बदमाशों ने घर का ताला तोड़कर जेवरात व डेढ़ लाख रुपया आदि सामान चोरी कर लिया। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दफा 457,380 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।
———–

दहेज की खातिर युवती प्रताड़ित

झाँसी। दहेज की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने एक युवती को प्रताड़ित किया। इसके बाद उसे धमकी देकर घर से निकाल दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
कोतवाली थाना क्षेत्र के उन्नाव गेट बाहर मोहल्ले में रहने वाले भगवान दास की पुत्री पूजा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी शादी गुजरात के अहमदाबाद के बैधलिया सुसावती पणीनगर में रहने वाले शुभम से हुई है। शादी में उसके पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया है। आरोप है कि शादी के बाद ससुरालियों ने पांच लाख रुपयों की मांग की। मांग पूरी न करने पर उसे प्रताड़ित किया। बाद में धमकी देकर उसे घर से निकाल दिया। पुलिस ने शुभम (पति) आदि के खिलाफ दफा 498ए, 323,506,504, 3/4 दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

——————-

धमका कर लूटने वाले को पांच साल की कैद

झाँसी। घर में घुसकर तमंचे की नोक पर डरा धमकाकर जेवरात व नकदी लूटे जाने का आरोप सिद्ध होने पर विशेष न्यायाधीश (दस्यु प्रभावित क्षेत्र अधिनियम)/अपर सत्र न्यायाधीश शकील अहमद खां की अदालत ने एक अभियुक्त को पांच वर्ष के सश्रम कारावास एवं पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।
जानकारी देते हुए सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी प्रकाश सिंह यादव ने बताया कि 18 फरवरी 2002 को अशोक कुमार त्रिपाठी ने थाना सीपरी बाजार में लिखित तहरीर देते हुए बताया था कि रात्रि में वह अपनी माँ के साथ घर में सोया हुआ था। खिड़की की चिटकनी हटाकर बदमाश घर में घुस आए और तमंचा अड़ाकर डरा-धमकाकर अलमारी की चाबी छीन ली और उसमें रखी सोने की दो चेन, एक मंगलसूत्र, दो जोड़ी झुमके, दो जोड़ी पायलें, एक अंगूठी तथा नकदी निकालकर भाग गए। बदमाशों के भय के कारण माँ बेटे ने शोर नहीं मचाया। उनके भागने के बाद शोर के बाद भी डर के कारण मुहल्ले का कोई व्यक्ति नहीं आया। पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना उपरांत अशोक कुमार लोहार पुत्र नवल किशोर निवासी रिछरा फाटक के पास दतिया मप्र व कपिल कुशवाहा पुत्र नंदराम निवासी मातवाना बरूआसागर के विरूद्ध आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया गया। मुकदमा के दौरान एक अभियुक्त कपिल कुशवाहा की मौत हो गई। न्यायालय में प्रस्तुत साक्ष्यों के आधार पर दूसरे अभियुक्त अशोक कुमार लोहार को धारा 392 के आरोप में पांच वर्ष के सश्रम कारावास व पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई गई। अर्थदंड अदा न करने पर तीन माह के अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतना होगी।

;;;;;;;;;;;;;;;;;;;;

रेलवे लाइन पर मिला रेल कर्मचारी का शव

झाँसी। झाँसी – भोपाल रेल मार्ग पर रेल कर्मचारी का शव पड़ा मिला है। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।
झाँसी – भोपाल रेलमार्ग पर पुलिया नम्बर 9 के नजदीक होम सिंगनल के पास से कुछ लोग निकल रहे थे, तभी उनकी नजर रेलवे मार्ग पर पड़े शव पर गई। शव को देखने के लिए वहां पर लोग इकट्ठा हो गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर गई। पुलिस ने मृतक के कपड़ों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान एक रेलवे का परिचय पत्र मिला। इस पर महोबा निवासी शमशेर खान लिखा था। वह मुरैना में ट्रैकमैन के पद पर कार्यरत था। इसकी जानकारी रेलवे अफसरों को दी गई। वह लोग भी वहां पहुंच गए। बाद में इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी गई। पुलिस का कहना है कि रेल कर्मचारी ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की है।
————-

बीज भंडार की दुकान पर लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक

झाँसी। बस स्टैंड के पास कृषि बीज भंडार की दुकान में आग लग गई। आग से लाखों का माल जलकर राख हो गया। इसकी सूचना संबंधित विभाग के अफसरों को दी गई है।
मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले में रहने वाले मोहमद रहीश पुत्र हाजी पीर बक्स की बस स्टैंड पर कृषि बीज भंडार की दुकान है। मोहम्मद रहीश के अनुसार प्रतिदिन की तरह शाम को वह अपनी दुकान को बंद कर घर चला गया। तभी रात्रि लगभग साढ़े आठ बजे उसे कोतवाली में पदस्थ उपनिरीक्षक कौशल किशोर मिश्रा द्वारा जानकारी हुई कि उसकी दुकान में आग लग गई है। जानकारी होते ही वह भागकर मौके पर पहुंचा जहां उसकी दुकान धू-धूकर जल रही थी। आनन-फानन में इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुची फायर बिग्रेड की टीम ने जब आग पर काबू पाया, उस समय तक लगभग 2 से 3 लाख रुपये का माल जलकर खाक हो गया।
——–

बस ने महिला को कुचला, मौत

ट्रक से भिड़ी सीओ मऊरानीपुर की गाड़ी
झाँसी। बस ने मोटर साइकिल में टक्कर मार दी जिससे बाइक पर सवार महिला की मौत हो गई, जबकि उसका भाई घायल हो गया। मृतका मायके से ससुराल जा रही थी। वहीं,ट्रक की टक्कर लगने से सीओ मऊरानीपुर की गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इसकी सूचना अफसरों को दी गई।
बरुआसागर थाना क्षेत्र के मोहल्ला सिनौनिया निवासी अजय की बहन की ससुराल बबीना में है। उसकी बहन अपने मायके आई थी। आज अजय अपनी बहन को बाइक से बबीना स्थित उसकी ससुराल छोडऩे जा रहा था। रास्ते में बबेड़ी की पुलिया के पास विपरीत दिशा से आ रही एक बस ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। इससे संतुलन बिगडऩे से उसकी बहन गाड़ी से उछल कर सडक पर गिर गई और बस का पिछला पहिया उस पर चढ़ गया। इस घटना से उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि असंतुलित बाइक के साथ सड़क पर गिरने से घायल हो गया। राहगीरों ने उसे पास की अस्पताल पहुंचाया। वहीं घटना की सूचना पाकर बरुआसागर थाने व मप्र की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव कोकब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
उधर,मऊरानीपुर क्षेत्राधिकारी वीके तिवारी आज सुबह अपनी सरकारी जीप से झाँसी विभागीय कार्य से आ रहे थे। जब उनकी जीप बरुआसागर थाना क्षेत्र में स्थित कंपनी बाग के पास पहुंची, तभी पीछे से तेज गति से आ रहे एक ट्रक ने जीप में टक्कर मार दी। इस घटना से जीप क्षतिग्रस्त हो गई और एक हमराही सिपाही घायल हो गया। हालांकि सीओ वीके तिवारी व अन्य स्टाफ बाल-बाल बच गया। सूचना पाकर बरुआसागर पुलिस मौके पर पहुंच गई और ट्रक व चालक को हिरासत में ले लिया। उधर, घायल सिपाही को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया।
————

रेल कर्मचारी बताकर दिव्यांग से हड़पे 2100 रुपए

झाँसी। मैं रेल कर्मचारी हूं, यार मेरे पास रुपए नहीं है, साहब कुछ सामान मंगा रहे है 2100 रुपए देना अभी तुरंत देता हूं। कुछ ऐसे ही शब्दों का प्रयोग करते हुए एक जालसाझ ने दिव्यांग के साथ धोखा किया और उससे 2100 रुपए लेकर भाग गया। इसकी सूचना आरपीएफ को दी गई। सूचना पर सक्रिय हुई आरपीएफ ने खोजबीन कर जालसाज को पकड़कर रुपए वापस करवा दिए।
मध्य प्रदेश में शिवपुरी जनपद के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम अम्बारी निवासी मोहित यादव दिव्यांग है। मोहित यादव के अनुसार वह दिल्ली की एक कम्पनी में नौकरी करता है। बुधवार की तड़के सुबह एक ट्रेन से झाँसी रेलवे स्टेशन पहुंचा। जहां अंधेरा होने के कारण स्टेशन पर परिसर पर रुककर बस का इंतजार करने लगा। मोहित ने जानकारी देते बताया कि इसी दौरान एक युवक उसके पास आया उसने स्वयं को रेल कर्मचारी बताते हुए उसे विश्वास में लिया। इसके बाद उसकी मदद करने का भी आश्वासन दिया। इसी बीच उक्त युवक ने उससे साहब के लिए सामान लाने के लिए उससे 2100 रुपए धोखे से लिए। इसके बाद जब वह लौटकर वापस नहीं आया तो वह घबरा गया। इसकी सूचना आरपीएफ को दी गई। आरपीएफ ने तलाश करते हुए जालसाज को पकड़कर हड़पी गई रकम वापस दिला दी।
—————-

कुढ़री घाट पर छापा, आधा दर्जन ट्रैक्टर पकड़े

झाँसी। एरच थाने की पुलिस ने कुढ़री घाट से आधा दर्जन ट्रैक्टरों को बालू का अवैध खनन करने के आरोप में पकड़ लिया। इनमें तीन खाली तो तीन ट्रैक्टर भरे हुए थे। साथ ही तीन युवकों को भी हिरासत में लिया गया है। उधर, पुलिस ने सात ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा है।
बीती रात एरच पुलिस गश्त कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर पुलिस ने एरच के कुढ़री घाट पर छापा मारा। पुलिस को देखकर वहां बालू भर रहे लोग भागने लगे। उनमें अफरा-तफरी मची देख पुलिस ने धर-पकड़ शुरू कर दी। इस दौरान तीन युवक हिरासत में लिए गए। मौके से पुलिस ने आधा दर्जन ट्रैक्टर भी कब्जे में ले लिए। इनमें तीन ट्रैक्टरों में बालू भरी हुई थी, जबकि तीन खाली थे। सभी को थाने लाया गया।

ओवरलोड सात ट्रक पुलिस ने पकड़े, चालक फरार

बुधवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि कुछ ट्रकों से अवैध रूप से बालू ले जाई जा रही है और सभी ट्रक ओवरलोड हैं। जानकारी लगते ही खनिज अधिकारी मुकेश मिश्रा, कोतवाली प्रभारी सुनीत सिंह ने पुलिस बल के साथ संयुक्त रूप राष्ट्रीय राजमार्ग झाँसी-खजुराहो पर रतोसा तिगैला के पास पहुंचे और ट्रकों की चेकिंग करना शुरु कर दी। सामने से आ रहे सात ट्रकों को उनके चालक पुलिस देखकर वहीं छोड़कर भाग गए। पुलिस ने सातों ट्रकों को कब्जे में ले लिया और कोतवाली ले आई। पुलिस का कहना है कि सभी ट्रक ओवरलोड हैं। उनके चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
———-

छेड़खानी का विरोध करने पर नाबालिग को पीटा

झाँसी। छेड़खानी का विरोध करने एक युवक ने नाबालिग के साथ मारपीट की। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।
टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंडवाहा में रहने वाली नाबालिग लड़की गांव से घर आ रही थी। तभी रास्ते में नफीस नाम के युवक ने लड़की को बुरी नीयत से पकड़ लिया और उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए छेड़खानी की। विरोध करने पर विपक्षी धमकी देकर चला गया। पीड़िता ने घर आकर पिता को घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने लड़की के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

LEAVE A REPLY