सब्‍जियां खरीदने के बाद गर्म पानी में धोकर उपयोग करें: मण्‍डलायुक्‍त

0
1000

झांसी। कंटेनमेंट जोन में खाद्यान्न, दूध व सब्जी की आपूर्ति बाधित ना हो। लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाना सुनिश्चित हो। बहुत जरूरी हो तभी घर से निकले और चेहरे पर मास्क अवश्य लगाएं, साथ में सैनिटाइजर भी रखें। घरों में सब्जियां गर्म पानी से अच्छी तरह धोने के बाद ही पकाएं। सामुदायिक रसोई से सही समय पर व पर्याप्त मात्रा में भोजन वितरित किया जाए। यह निर्देश मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने आज झांसी नगर के हॉट स्पॉट/ कंटेनमेंट जोन ओरछा गेट, कालीबाड़ी तथा सीपरी बाजार नंदनपुरा का स्थलीय निरीक्षण करते हुए दिए।
मंडलायुक्त ने झांसी शहर के सबसे पहले घोषित हॉटस्पॉट ओरछागेट का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने उपस्थित मेडिकल टीम से क्षेत्र के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने मेडिकल टीम से कहा कि लोगों को लगातार कोरोना वायरस से बचने के लिए दूरियां बनाकर रखने व बार बार हाथ धोने की सलाह दी। उन्होंने घरों में भी मास्क पहने रहने की सलाह देने के भी निर्देश दिए। कंटेंनमेंट जोन कालीबाड़ी का भ्रमण करते हुए माधव घोष के मकान को देखा। वहां बैरिकेटिंग हटा दी गई है, परंतु हॉटस्पॉट के तहत अन्य पाबंदिया क्षेत्र में अभी भी है। भ्रमण पर मंडलायुक्त ने वहां महिलाओं से बात की तथा दूध, सब्जी आदि की आपूर्ति की जानकारी ली। उन्होंने वहां महिलाओं को सब्जी गर्म पानी से धोने के बाद अच्छी तरह से सुखा लें और फिर पकाए जाने की सलाह दी। शहर के तीसरे हॉटस्पॉट सीपरी बाजार नंदनपुरा का निरीक्षण किया तथा नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि 400 मीटर के कंटेनमेंट जोन में लगभग 2000 की आबादी है और सभी धर्मों के लोग रहते हैं। यहां दूध, सब्जी की नियमित आपूर्ति की जा रही है। कोई समस्या नहीं है।

पंडित कृष्ण चंद्र शर्मा कन्या इंटर कॉलेज में सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया। वहां खाना बनाते समय साफ-सफाई पर संतोष व्यक्त किया और निर्देश दिए कि भोजन आपूर्ति समय से व पर्याप्त मात्रा में हो ताकि असहाय निर्बल और गरीब का पेट भर सके। इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, सीओ सिटी संग्राम सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY