कमरों पर ताला व अस्‍पताल में गंदगी का ढेर देखकर नाराज हुए डीएम ने दो का रोका वेतन

0 व्‍यवस्‍था 100 बेड की, मिले 20, 24 घण्‍टे में 100 बेड की व्‍यवस्‍था के दिए निर्देश . . 0 डीएम ने किया बड़ागांव सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र का औचक निरीक्षण

0
566

झाँसी। जिलाधिकारी द्वारा आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव का औचक निरीक्षण किया गया। मौके पर व्यापक गंदगी व कमरों में पड़े ताले देखकर सख्त नाराजगी व्यक्त की और एमओआईसी व स्टोरकीपर का वेतन रोके जाने के निर्देश दिए। सीएचसी कोविड 19 लेवल वन हॉस्पिटल है। यहां तत्काल 100 बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।
जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव का निरीक्षण करते हुए कहा कि सीएचसी को लेवल वन का हॉस्पिटल बनाया गया है। इसमें 100 बेड की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए गए, परंतु मौके पर 20 बेड ही उपलब्ध है। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए चेतावनी देते हुए कहा कि 24 घंटे में 100 बेड की उपलब्धता सभी सुविधाओं के साथ सुनिश्चित की जाए। सीएससी के भ्रमण पर चारों ओर व्यापक गंदगी मिली। साथ ही अस्पताल के अंदर कमरों में ताला लगा पाया, जिसे देख जिलाधिकारी ने एमओआईसी डॉ. रवि शंकर व स्टोरकीपर सुनील राजपूत का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी अपने दायित्व का निर्वहन करें। जिलाधिकारी ने बरुआसागर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण में सारी व्यवस्थाएं चौकस मिली। वार्ड में साफ सफाई की व्यवस्था थी व पर्याप्त बेड की उपलब्धता भी। इस मौके पर सीडीओ निखिल टीकाराम फुंडे, सीएमओ डॉक्टर गजेंद्र कुमार निगम, एसडीएम संजीव कुमार मौर्य सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY