समाधान दिवस में भूमि विवादो का निस्तारण प्राथमिकता पर गुणवत्तापरक सुनिश्चित कराएं: मण्‍डलायुक्‍त

कमिश्नर, आईजी ने थाना नवाबाद में समाधान दिवस का औचक निरीक्षण कर फरियादियों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण के दिये निर्देश थाना परिसर में फरियादियों के लिये बैठने की समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश

0
535

झांसी। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा आमजन की भूमि/पारिवारिक विवादों के निस्तारण हेतु थाना समाधान दिवस का आयोजन प्रत्येक माह के दूसरे व चतुर्थ शनिवार को प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक किये जाने के क्रम में जनपद के सभी थानों में थाना समाधान दिवस का आयोजन कर आमजन की समस्याओं का निस्तारण किया गया।
मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी एसएस बघेल ने आज थाना समाधान दिवस नवाबाद में पहुंचकर औचक निरीक्षण किया और आने वाले प्रत्येक फरियादी की समस्याओं को गम्भीरता से सुनते हुये निस्तारण के लिये थानाध्यक्ष को निर्देशित किया। इस दौरान फरियादियों द्वारा अपनी समस्या के समाधान हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किये गये, जिस पर मण्डलायुक्त ने निस्तारण हेतु प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण के निर्देश थानाध्यक्ष को दिये। निरीक्षण के दौरान उपस्थिति रजिस्टर अवलोकन करने पर मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि निर्धारित रोस्टर के अनुसार आने वाले अधिकारी/कर्मचारी का नाम और पदनाम पहले से रजिस्टर में अंकित किये जाये जिससे थाना समाधान दिवस में आने वाले अधिकारी की उपस्थिति का वास्तविक पता लग सके। मंडलायुक्त ने आगंतुक फरियादियो की बैठने के लिए समुचित व्यवस्था कराने के संबंध में थानाध्यक्ष से कहा कि इस संबंध में उपाध्यक्ष झाँसी विकास प्राधिकरण से पत्राचार कर व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। निरीक्षण के दौरान थाना परिसर में कोविड हेल्प डेस्क बनी हुई थी। पब्लिक एड्रेस सिस्टम को और अधिक ऊंचा कराने तथा आग बुझाने के लिए बाल्टियों में बालू भरवाने के लिए थानाध्यक्ष को निर्देशित किया। थाना परिसर में अनुप्रयुक्त खड़े वाहनो का निस्तारण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये ताकि इसके निस्तारण होने पर जगह की उपलब्धता के साथ ही साफ-सफाई भी अच्छे ढंग से हो सकेगी। थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, निरीक्षक द्वितीय दिनेश कुमार पांडे, उप निरीक्षक अमरेन्द्र बहादुर सिंह, जितेंदर सिंह, परमेन्द्र कुमार सिंह, धर्मेन्द्र कुमार, अजीत शर्मा, राजस्व निरीक्षक बुद्ध सिंह, लेखपाल अमरदास, रिषभ उपाध्याय, मनोज अग्रवाल उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY