नोडल अधिकारी ने भोजला मण्डी में किया निरीक्षण

किसानों को तत्काल भुगतान कराने के निर्देश

0
517

झांसी। जनपद झांसी के नोडल अधिकारी/राजस्व परिषद उ0प्र0 लखनऊ के न्यायिक सदस्य सुधीर एम बोबड़े ने आज भोजला मण्डी स्थित सरकारी कांटों का निरीक्षण किया। जिसमें किसानों से खरीदी गयी मूंगफली का भुगतान नही होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये उ0प्र0 कोपरेटिव के क्षेत्रीय प्रबन्धक/जिला प्रबन्धक को तत्काल भुगतान कराने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त क्रय केन्द्रों पर जो माल खरीद कर रखा गया है, उसका उठान कराकर गोदामों में रखवाना सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि सरकारी क्रय केन्द्रों को अक्टूबर माह में ही शुरु कर देना चाहिये। उन्होने मौके पर उपस्थित किसानो से वार्ता कर समस्याओं के बारे में जानकारी ली।
मण्डी सचिव पंकज शर्मा ने नोडल अधिकारी को अवगत कराया कि व्यापारियों द्वारा 15 अक्टूबर से अब तक 03 लाख 51 हजार कुन्तल मूंगफली की खरीद की जा चुकी है, जिसमें 142 करोड़ का भुगतान किसानों को हो चुका है, जिस पर 01 प्रतिशत मण्डी शुल्क के रुप में 2.50 करोड़ मण्डी शुल्क/राजस्व प्राप्ति हुई है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम झांसी राजकुमार, एआर कोपरेटिव, उ0प्र0 कोपरेटिव के जिला प्रबन्धक दीपक, यूनियन समिति के सन्तोष सोनी, मण्डी निर्माण इकाई के सत्यप्रकाश गुप्त सहित व्यापारी एवं किसान उपस्थित थे।
———-

मण्डलीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कमिश्नरी में 29 को

झांसी। संयुक्त आयुक्त उद्योग सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है कि मण्डलीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक 29 दिसम्बर मंगलवार को अपरान्ह 12.30 बजे कमिश्नरी सभागार में कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में आहूत की जायेगी। बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार एवं एक जनपद एक उत्पाद योजनाओं के ऋण स्वीकृत/वितरण सम्बन्धित प्रगति पर समीक्षा तथा उद्यमियों द्वारा प्राप्त समस्याओं एवं सुझावों पर विचार किया जायेगा।
उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों, बैंकर्स, बुन्देलखण्ड चैम्बर आफ कामर्स एण्ड इन्डस्ट्रीज, औद्याोगिक/व्यापारिकों संगठनों के पदाधिकारियों तथा समिति के सदस्यगणों से बैठक में समय से उपस्थित होने का अनुरोध किया।

LEAVE A REPLY