जबरन कब्जा करने वालों पर भू-माफिया के तहत करें कार्रवाई: डीएम

*भूमि संबंधित शिकायतों में धारा 133ए एव 145 की कार्यवाही हो ताकि कानून व्यवस्था ना बिगड़े ** भूमि विवादों की जांच राजस्व व पुलिस टीम मौके पर करते हुए शिकायत का निस्तारण करें ** भूमाफिया के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए पोर्टल पर अपलोड किया जाए ** थाना समाधान दिवस पर थाना सदर बाजार का निरीक्षण किया और शिकायत रजिस्टर को देखते हुए निस्तारण में की गई कार्यवाही की जानकारी ली ** थाना सदर बाजार में महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण करते हुए की गई कार्यवाही पर संतोष व्यक्त किया

0
863

झाँसी। जनवरी माह के प्रथम थाना समाधान दिवस पर अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने सदर बाजार थाने में भूमि संबंधित शिकायतों को सुनते हुए निर्देश दिए कि राजस्व व पुलिस टीम मौके पर जाकर शिकायत का परीक्षण करते हुए निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि यदि जबरन कब्जा किया जाता है तो ऐसे व्यक्ति के खिलाफ भू माफिया के तहत कार्रवाई निश्चित हो और एफआईआर भी दर्ज की जाए।
अवैध कब्जों की शिकायतें के संबंध में उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए धारा 133ए व धारा 145 की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। थाना समाधान दिवस पर जिलाधिकारी ने उपस्थित थानाध्यक्ष, लेखपाल- कानूनगो आदि को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति खुले में सोता हुआ ना मिले, यदि कोई असहाय गरीब खुले में सोता हुआ मिले तो उसे तत्काल आश्रय स्थल में भेजा जाए। उन्होंने निराश्रित गोवंश को भी सुरक्षित रखे जाने के निर्देश देते हुए कहा कि खुले में कोई भी गोवंश विचरण करता हुआ ना मिले उसे गो आश्रय स्थल में रखा जाए साथ ही साथ ठंड के बचाव के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएं गो आश्रय स्थल पर अलाव जलाए जाने की भी व्यवस्था सुनिश्चित हो। थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि लगातार संपूर्ण समाधान दिवस व थाना समाधान दिवस पर शिकायतें मिल रही है कि पैमाइश हो जाने के बाद पुनः कब्जा कर लिया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।
थाना समाधान दिवस पर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कहा की कि आज प्राप्त शिकायतों को प्रत्येक दशा में आज ही निस्तारण कर दिया जाए। उन्होंने भूमि संबंधित शिकायतों के लिए संपूर्ण समाधान दिवस के बाद राजस्व/ पुलिस पार्टी को मौके पर जाकर शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश दिए। मौके पर एसआई अजीत सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY