होटलों को बनाया जाएगा क्‍वारेन्‍टाईन सेण्‍टर

0
835

झांसी (सूचना विभाग)। कैंप कार्यालय सभागार में नगर के विभिन्न होटलों के स्वामियों के संग जिलाधिकारी ने आज वार्ता की और आवश्यकता पड़ने पर होटल को क्वारन्टाइन सेंटर बनाए जाने की जानकारी दी।
जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कहा कि होटल में ऐसे चिकित्सकों को क्वॉरेंटाइन किया जाएगा जो कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे हैं और अपनी शिफ्ट खत्म हो जाने के बाद वह 14 दिन तक घर नहीं जा सकते। उन्होंने कहा कि यदि आप लेबर उपलब्ध कराना चाहे तो ठीक अन्यथा उसकी पर्याप्त व्यवस्था है। उन्होंने यह भी बताया कि क्वॉरेंटाइन चिकित्सकों को सामुदायिक रसोई से भोजन आपूर्ति किया जाएगा। जिलाधिकारी ने होटल मालिकों से बात करते हुए कहा कि लखनऊ में भी होटल ताज को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है यदि आवश्यकता होगी तो यहां भी होटलों को क्वारन्टाइन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के कारण ऐसे व्यक्ति जो बाहर से आए हैं सभी की प्रॉपर जांच की गई और यहां कोई भी करोना का मरीज नहीं है। कोरोना वायरस विदेश से आने वाले यात्रियों के माध्यम से ही आया है, परंतु अब सारी फ्लाइट्स बंद है तो बाहर से आने वाले का प्रश्न नहीं है। उसके बावजूद हमें अभी भी सतर्कता और सुरक्षा बनाए रखनी होगी। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे, सीएमओ डॉक्टर गजेंद्र कुमार निगम, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल सहित होटल नटराज पोर्चिको, होटल यात्रिक, होटल सम्राट सहित अन्य होटल मालिक उपस्थित रहे।

नमूने नेगेटिव होने के बाद भी 14 दिन का होम क्‍वारेन्‍टाईन

जमात प्रार्थना के सभी नमूने दिल्ली / कलकत्ता / पौड़ी गढ़वाल से लौटे लोग नेगेटिव हो गए। एक महीना हो गया है कि वे झाँसी लौट आए हैं। हम अभी भी अगले 14 दिनों के लिए किसी भी आपात स्थिति के लिए होम क्वारेन्‍टाईन के तहत उन्हें रखा गया हैं।

LEAVE A REPLY