उत्‍तर मध्‍य रेलवे ने राष्‍ट्रीय स्‍तर की प्रदर्शनी में जीता कांस्‍य पदक

रेल मंत्री और रेलवे बोर्ड के चेेयरमेन ने की सराहना

0
855

झांसी। भोपाल में 63 वेें रेल सप्‍ताह समारोह के अवसर पर रेलवे द्वारा अखिल भारतीय स्‍तर पर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें में रेलवे के सभी जोन द्वारा स्‍टॉल लगाई गईं। इसमें उत्‍तर मध्य रेलवे की स्‍टॉल को रेल मंंत्री पीयूष गोयल और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्‍वनी लोहानी द्वारा सराहा गया।
झांसी के जनसम्‍पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के महाप्रबंधक एमसी चौहान के मार्गदर्शन में 15 अप्रैल से 17 अप्रैल तक भोपाल में आयोजित तीन दिवसीय अखिल भारतीय रेलवे प्रदर्शनी में अपने स्टाल के लिए कांस्य पदक जीता। इस प्रदर्शनी का आयोजन 63 वें रेल सप्‍ताह समारोह के दौरान किया गया था, जो इस वर्ष मध्य प्रदेश की राजधानी में आयोजित किया गया। प्रदर्शनी में एक उच्‍च स्‍तरीय समिति द्वारा मूल्‍यांकन किया गया, जिसके तहत भोपाल हाट के परिसर में 17 जोनल रेलवे अाैैर विभिन्‍न उत्पादन इकाइयों के साथ रेलवे-पीएसयू द्वारा 40 से अधिक स्टाल लगाए गए थे। स्‍टॉल में सभी ने अपनी उपलब्धियांं बताईं और राष्ट्र के विकास और एकीकरण में भारतीय रेल के योगदान काेे विभिन्‍न तरीकों से समझाया गया था। उत्तर मध्य रेलवे की स्टाल जिसमें आकर्षक और सूचनात्मक दृश्यों, ऑडियो-विजुअल सामग्री और मॉडल के अलावा रेलवे विरासत और इतिहास की दुर्लभ तस्वीरों को प्रदर्शित किया गया था। इसको बड़ी संख्या में जनता के साथ ही रेल मंत्री व अधिकारियों ने देखा और उनके प्रदर्शन की विविधता की सराहना की। एनसीआर के अधिकारियों के निर्देशन में तैयार की गई प्रदर्शनी की अवधारणा, रचनात्मकता और विविधता के आधार पर एनसीआर प्रदर्शनी को अखिल भारतीय स्‍तर पर कांस्‍य पदक मिला। साथ ही पदक के साथ नकद पुरस्कार 30,000 रुपए भी प्रदान किए गए। इस सम्‍बंध में उत्‍तर मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक एमसी चौहान ने कहा कि एनसीआर ने अखिल भारतीय स्तर की रेलवे प्रदर्शनी में एक पदक जीता है। इससे एनसीआर अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम काफी उत्‍साह बढ़ा है और वह आगे भी एनसीआर के नाम को उज्‍जवल रखते हुए ऐसे प्रयास करते रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि मैं टीम को बधाई देता हूं और मुझे विश्वास है कि वे भविष्य में एनसीआर के लिए प्रशंसनीय कार्य करते रहेंगे।

रेलवे द्वारा मृतक आश्रितों को भुगतान पेपर का किया वितरण

झाँसी। उत्तर मध्य रेल के मण्‍डल कार्यालय झांसी में मृतक रेल कर्मचारियों के आश्रितों को अन्तिम भुगतान के प्रपत्र (पेमेन्ट एडवाईज तथा पेंशन पेमेन्ट आर्डर) का वितरण किया गया।
उक्‍त कार्यक्रम में छह परिवारों के आश्रितों को उपस्थित होने के लिए आमंत्रित किया गया था, जिसमें से चार के आश्रित इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए। मण्‍डल रेल प्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने उपस्थित आश्रितों को पेमेन्ट एडवाईज तथा पेंशन पेमेन्ट आर्डर वितरित किये। कुल रू. 6344438/- का भुगतान एनईएफटी के माध्यम से किया गया। इस प्रकार का समारोह प्रत्येक माह को आयोजित किया जाता है। इस अवसर पर वरि0 मंडल वित्त प्रबंधक वीके तिवारी भी उपस्थित रहे। समारोह के अन्त में जीपी मिश्रा सहायक कार्मिक अधिकारी उत्तर मध्य रेल झाँसी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY