स्मृतियों को संजोकर मानक अनुसार तैयार होगा ध्‍यानचंद दद्दा का हीरोज ग्राउंड

**हॉकी खिलाड़ियों को कसरत हेतु ओपन जिम की भी सुविधा मिलेगी **हॉकी मैदान का कंटूर सर्वे पूर्ण, मैदान जल्द होगा समतल लगेगी वरमूडा घास **ग्राउंड में पेयजल एवं शौचालय की भी व्यवस्था करने के निर्देश

0
502

झांसी। दद्दा ध्यानचंद के हीरोज ग्राउंड का दल बल के साथ आज मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने औचक निरीक्षण किया और किए जा रहे कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि हीरोज ग्राउंड में मेजर ध्यानचंद की याद अवश्य बनी रहे। लोग यहां आकर उन्हें याद करें और खिलाड़ी प्रेरित होकर हॉकी खेले।
मंडलायुक्त ने हीरोज ग्राउंड के निरीक्षण पर निर्देश दिए कि हाकी मैदान मानक को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाए ताकि भविष्य में इस ग्राउंड पर बड़े स्तर के टूर्नामेंट आयोजित हो सके। निरीक्षण में उपाध्यक्ष झांसी विकास प्राधिकरण सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि मैदान का कंटूर सर्वे पूर्ण कर लिया गया है तथा सर्वे के अनुसार मैदान के समतलीकरण का कार्य प्रारंभ होगा है। उन्होंने बताया कि लगभग 20 लाख रुपए की अतिरिक्त धनराशि से जहां मिट्टी का भराव होना है वहां भराव किया जा रहा तथा मैदान में वरमूडा घास भी लगाई जा रही है ताकि मैदान की सुंदरता व आकर्षण बना रहे। निरीक्षण में मंडलायुक्त के साथ मेजर ध्यानचंद के पुत्र अशोक ध्यानचंद भी रहे। मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि हीरोज ग्राउंड में उपयुक्त स्थान पर ओपन जिम की व्यवस्था हो, जहां हॉकी खिलाड़ी उपकरणों के माध्यम से वार्मअप हो सके। उपकरण ऐसे हो जो हॉकी खिलाड़ियों के लिए विशेष रूप से प्रयोग में आते हों। उन्होंने हीरोज ग्राउंड में शौचालय तथा पेयजल की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने व ग्राउंड के चारों ओर नाली को ढकने के निर्देश दिए। हीरोज ग्राउंड के बाहर नगर निगम द्वारा संचालित पेशाब घर को भी बेहतर बनाए जाने के निर्देश जेडीए को दिए। इस मौके पर अवर अभियंता हंसराज भाटी, सुखवीर सिंह, जीडी तिवारी, नरेन्द्र थापक आदि उपस्‍थित रहे।

LEAVE A REPLY