पहली लहर वाली पुलिस, सिविल डिफेंस और एनसीसी की सख्‍ती लानी होगी वापिस

*****अभियान चलाकर जनपद में समस्त बैंकर्स स्टाफ की कोरोना टेस्टिंग किए जाने के निर्देश ** प्राइवेट हॉस्पिटल कोविड पेशेंट के लिए अधिक से अधिक बेड सुरक्षित करने के निर्देश **एल-1हॉस्पिटल का संचालन तत्काल प्रारंभ हो, पैरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए **एल-3/ एल-1 हॉस्पिटल में पुलिस बल की उपलब्धता सुनिश्चित हो **कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस में तेजी लाए जाने के साथ ही स्टाफ बढ़ाए जाने के निर्देश **लोग अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराएं ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके

0
521

झांसी। कोरोना की पहली लहर में जहां जनता जागरुक थी , तो प्रशासन के साथ ही पुलिस प्रशासन, सिविल डिफेंस और एनसीसी आदि सड़कों पर सख्‍ती से लोगों को मास्‍क और दूरी का पालन करा रहे थे। विगत समय इतने मरीज भी एक साथ नहीं निकल रहे थे। अब मरीज भी बढ़ रहे हैं और जनता भी ढिलाई बरत रही है। कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर जहां जनता में उसका असर दिखाई नहीं दे रहा है, तो शासन व उच्‍च न्‍यायलय भी इस बढ़ते संक्रमण को गम्‍भीरता से ले रहे हैं। ऐसे में जहां शासन ने लॉकडाउन के स्‍थान पर कण्‍टोनमेण्‍ट जोन का रास्‍ता निकाला है। वहीं उच्‍च न्‍यायालय द्वारा कोरोना गाईड लाईन के निर्देशों के पालन पर विशेष जोर देने के आदेश दिए हैं। इधर, कोरोना भी अपनी ताकत दिखाने में लगा हुआ है। कोरोना का संक्रमण मंगलवार को एक बार फिर बढ़कर 151 हो चुका है। वहीं स्‍थानीय प्रशासन पहले संक्रमण को लेकर अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍था व इलाज के साथ ही वैक्‍सीनेशन को लेकर गम्‍भीरता से अपने प्रयासों में लगा हुआ है।
विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी की अध्यक्षता में कोविड-19 कोर ग्रुप की बैठक संपन्न हुई। उन्होंने कहा कि जनपद में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, पेशेंट की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है, सभी एल-1 हॉस्पिटल का पूरी क्षमता से संचालन प्रारंभ हो, उपस्थित पैरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति नियमित दर्ज किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के केसो की बढ़ोतरी हो रही है। अतः इस स्थिति में एल-1 हॉस्पिटल सीएचसी बरुआसागर 100 बेड, सीएचसी बड़ागांव 100 बेड, सेल्टर होम नगर निगम 100 बेड को पुनः संचालित किया जाना अत्यंत आवश्यक है ताकि मेडिकल कॉलेज में उन्हीं मरीजों को भेजा जाए जो अधिक गंभीर हैं, शेष का उपचार एल-1 और रेलवे हॉस्पिटल एल-2 में करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कैंट हॉस्पिटल में एल-1 तैयार करते हुए पैरामेडिकल स्टाफ तैनात किए जाने और सभी व्यवस्थाएं तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए।
कोर ग्रुप की बैठक में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने प्राइवेट नर्सिंग होम मां पीतांबरा केयर यूनिट, डॉक्टर सुखदीप आईसीयू एंड रिसर्च सेंटर, चिरंजीव डायग्नोसिस सेंटर, जर्मनी हॉस्पिटल व निर्मल हॉस्पिटल संचालकों से कोरोना वायरस से निपटने में सहयोग देने की अपील करते हुए कहा कि कोविड पेशेंट के लिए अधिक से अधिक बेड आरक्षित किए जाएं। उन्होंने कहा कि आप पेशेंट से निर्धारित शुल्क लेते हुए उनका प्रॉपर इलाज और सुविधाएं अवश्य मुहैया करायें ताकि कोरोना वायरस को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या हो तो तत्काल बताएं उसका निराकरण किया जाएगा।
कोर ग्रुप की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अभियान चलाते हुए जनपद के समस्त बैंक स्टाफ की कोरोना टेस्टिंग की जाएगी सभी स्टाफ टेस्टिंग में सहयोग दें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में आशा, आंगनबाड़ी, एएनएम वैक्सीनेशन लगवाने के लिए लोगों को अधिक से अधिक प्रेरित करें ताकि वैक्सीन के लिए लोग आगे आएं। बैठक में कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाए जाने के लिए स्टाफ बढ़ाए जाने व सभी चिन्हित लोगों की सही जांच हो व उपचार किये जाने निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि 158 पेशेंट्स होम आइसोलेट है सभी होम आइसोलेशन वाले मरीज से लगातार जानकारी लेते रहें ताकि उन्हें सुरक्षित किया जा सके। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय, मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, एडीएम बी प्रसाद, प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज डा. एन एस सेंगर, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, एसीएम श्रीमती वान्या सिंह, डा. नीरज कुमार बनोरिया, डॉक्टर सुधीर कुलश्रेष्ठ, डॉक्टर एन के जैन, डा.आर आर सिंह, डॉ अनु निगम सहित अन्य चिकित्सक अधिकारी उपस्थित रहे।

कोरोना से प्रायवेट बैंक के ब्रांच मैनेजर की मौत

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से झाँसी में हालात बेकाबू होते चले जा रहे हैं। मंगलवार को प्रायवेट बैंक के ब्रांच मैनेजर संजीव तिवारी की मौत हो गई। वे पांच दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालात बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेंटर पर रखा गया था। उनकी हालात में सुधार भी आ रहा था कि अचानक मंगलवार को उनका निधन हो गया।

क्षेत्रीय सांसद भी हुए पाजिटिव

क्षेत्रीय सांसद अनुराग शर्मा भी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, यह जानकारी उन्‍होंने खुद टवीट करके दी है।

LEAVE A REPLY