जेडीए सचिव के साथ बीकेडी चौराहा, आंतिया ताल और उन्‍नाव गेट पर निकले एक -एक पाजिटिव

0
857

झांसी। कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है और दूसरी ओर लोग भी इसको लेकर बेफ्रिक से हो गए हैं। वहीं जून माह के दौरान लगातार कोरोना का कहर बदस्‍तूर जारी है। गुरुवार को भी कोरोना के एक साथ चार पाजिटिव पाए गए, जिसमें झांसी विकास प्राधिकरण के एक अधिकारी के साथ बीकेडी चौराहा, आंतिया ताल और उन्‍नाव गेट से एक एक पाजिटिव मिले हैं। सभी संक्रमितों का इलाज मेडिकल कालेज में जारी है। वहीं झांसी विकास प्राधिकरण में सेनेटाईजेशन के साथ ही अन्‍य लोगों के सैम्‍पल लिए जा रहे हैं।
जिला प्रशासन से प्राप्‍त जानकारी अनुसार गुरुवार को 78 लोगों के कोरोना संक्रमण का परीक्षण किए गए, जिसमें चार पाजिटिव मिले हैं। इनमें झांसी विकास प्राधिकरण के सचिव भी हैं, जिनको कई दिनों से बुखार आ रहा था। बुखार में आराम नहीं मिलने कारण अन्‍य लोगों की सलाह पर उन्‍होंने कोरोना संक्रमण का परीक्षण कराया, जिसमें वह संक्रमित मिले। रिपोर्ट आने के बाद वह जिन जिन के सम्‍पर्क में आए थे, सभी का परीक्षण कराया जाएगा। इसके अलावा बीकेडी चौराहे के पास रहने वाला 34 वर्षीय युवक, आंतिया ताल निवासी 60 वर्षीय पुरुष और उन्‍नाव गेट निवासी 27 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाए गए। प्रशासन ने उनके परिवार के सदस्‍यों को जांच के लिए कोरेंटाईन कर दिया है। गुरुवार को चार पाजिटिव मिलने से जनपद में कोरोना संक्रमित मिलने की कुल संख्‍या 122 हो गई है। वहीं 13 संक्रमितों की मौत के साथ ही 65 लोग ठीक हो चुके हैं, जिसमें 57 लोग अपने घर जा चुके हैं। वहीं अब एक्‍टिव पाजिटिव केस 44 हो चुके हैं, जिनका इलाज जारी है।

प्रशासन के अलावा भी कई लोग जारी कर रहे रिपोर्ट

जिलाधिकारी के निर्देश के बावजूद कई लोग सोशल मीडिया पर भ्रम की स्‍थिति पैदा कर रहे हैं। वहीं प्रशासनिक अधिकारी और सूचना विभाग के खबर जारी करने से पहले ही कई लोग उक्‍त सूचना को सोशल मीडिया में वायरल कर देते हैं। इससे कईयों को दिक्‍कत होती है और वह अपने पहचान वालों को फोन कर जानकारी मांगते रहते हैं। विगत दिनों ऐसा ही मामला प्रेमनगर के स्‍कूल पुरा से पाजिटिव महिला के सम्‍पर्क में आए परिजनों को लेने के लिए एम्‍बूलेंस आई थी, जिसको अलग अलग तरीके से प्रदर्शित करके दो कोरोना संदिग्‍ध होने की स्‍थिति बना दी। ऐसा ही गुरुवार को भी चार पाजिटिव को लेकर प्रशासन की सूची आने से पूर्व ही कई सूचियां सोशल मीडिया पर चलायमान हो चुकी थीं।

LEAVE A REPLY