रात्रि में ना हो विद्युत कटौती, शाम सात से सुबह आठ बजे तक अनवरत रहेगी बिजली: सीएम

** एग्रीमेंट का उल्लंघन करने पर सिक्योरिटी जप्त करते हुए बिलिंग एजेंसी को किया जाएगा ब्लैक लिस्टेड ** विजिलेंस टीम द्वारा सामान्य उपभोक्ताओं को परेशान करने पर होगी कार्यवाही ** 21 अक्टूबर से होंगे कैंप आयोजित, बिल ठीक कराते हुए उपभोक्ता धनराशि जमा कराएं ** किसानों द्वारा ट्यूबवेल कनेक्शन की धनराशि जमा करने पर किसानों को तत्काल दिए जाएं विद्युत कनेक्शन ** लगातार बढ़ रहे लाइन लॉसेस को रोके जाने के प्रयासों में तेजी लाएं, किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी ** कम बिलिंग करने वाली एजेंसीयों की जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जाए

0
431

झाँसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए अपने आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विद्युत विभाग की समीक्षा कि उन्होंने पूर्वांचल,मध्यांचल, दक्षिणांचल तथा पश्चिमांचल के एम. डी. के कार्यो की बिंदुवार समीक्षा करते हुए अब तक किए गए कार्यों पर नाराजगी व्यक्त की, और सुधार लाए जाने के प्रयासों को तेजी से करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सभी एमडी से बात करते हुए लगातार बढ़ रही लाइन लाइन लॉसेस पर चिंता व्यक्त की उन्होंने कहा कि लाइन लॉसेस को रोके जाने के प्रयासों में तेजी लाएं ताकि वितरण सही ढंग से हो सके उन्होंने दक्षिणांचल,पूर्वांचल,मध्यांचल और पश्चिमांचल में लगातार बढ़ रही लाइन लॉसेस को जल्द से जल्द रोके जाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपस्थित समस्त एमडी को निर्देश देते हुए कहा कि कम बिलिंग होने पर एजेंसी के खिलाफ अब तक क्या कार्यवाही की गई है? उन्होंने कहा कि ऐसी एजेंसी जिन्होंने एग्रीमेंट का उल्लंघन किया है उनकी जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही अब तक क्यों नहीं की गई? उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि यदि एजेंसी ने एग्रीमेंट का उल्लंघन किया है तो उसकी सिक्योरिटी जप्त करते हुए उसे ब्लैक लिस्टेड अवश्य किया जाए, ताकि वह अन्य जगह काम ना कर सके।
विद्युत विभाग की प्रदेश स्तर पर समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पर्व और त्योहारों के मद्देनजर सांय 7:00 बजे से प्रातः 8:00 बजे तक अनवरत बिजली ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में आपूर्ति सुनिश्चित करें, उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में रात के समय विद्युत कटौती न की जाए। समीक्षा करते हुए उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि विजिलेंस के छापे सामान्य उपभोक्ता पर नहीं डाले जाएंगे। सामान्य उपभोक्ता को किसी भी दशा में परेशान ना किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि 21 अक्टूबर से ओडीएस हेतु कैंप आयोजित किए जाएं, विद्युत उपभोक्ता अपने विद्युत बिल को ठीक कराने के बाद ही जमा करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे किसान जिन्होंने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए धनराशि जमा कर दी है, उन्हें तत्काल विद्युत कनेक्शन दिया जाए। उन्होंने सौभाग्य योजना अंतर्गत मीटर लगा दिए गए परंतु तार नहीं डाले गए और बिल उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है, इसे कड़ाई से रोकने के निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान एनआईसी झांसी में मंडलायुक्त डॉ अजय शंकर पांडेय, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, मुख्य अभियंता विद्युत मनीष कुमार अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता राजकुमार, अधीक्षण अभियंता ग्रामीण जे पी एन सिंह सहित पारीछा थर्मल पावर के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY