जनपद में कच्ची शराब के खिलाफ सख्ती से लगातार चलाया जाए अभियान : जिलाधिकारी

**अवैध शराब के निर्माण बिक्री के अड्डे तथा डेरों को चिन्हित करते हुए कार्यवाही किए जाने के निर्देश **जनपद में विगत 2 दिवस में 1245 लीटर कच्ची शराब बरामद करते हुए 14000 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट किया गया

0
595

झांसी। जनपद में अवैध शराब निर्माण व बिक्री किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अवैध शराब बिक्री से जहां राजस्व की हानि होती है वहीं दुर्घटना की प्रबल संभावनाएं बनी रहती है। इसको सख्ती से रोके जाने के लिए अभियान चलाया जाए। उक्‍त निर्देश देते हुए जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कहा कि जनपद में अवैध शराब के निर्माण/ बिक्री के अड्डे /डेरों को चिन्हित करते हुए लगातार छापामार कार्रवाई की जाए।
उन्होंने उपभोक्ताओं को सरकारी दुकान से ही मदिरा खरीदे जाने का सुझाव दिया और कहा कि अवैध स्रोतों से मिल रही शराब घातक हो सकती है। जिसके सेवन से जनहानि हो सकती है।
जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद कुमार गोयल ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन में जनपद में बीते दो दिवस में अवैध शराब बिक्री तथा अड्डों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जनपद में बीते दो दिवसो में 35 छापे मारे गए। जिसमें 1245 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद करते हुए 14000 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट किया गया। इसके साथ ही 10 अभियोग पंजीकृत किए गए व अभियुक्तों को जेल भेजे जाने की कार्यवाही की जा रही है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि डेरों में छापे के दौरान कच्ची शराब जो टंकियों में भर कर जमीन में दबा के रखी गई थी, उन्हें जेसीबी मशीन द्वारा बाहर निकालते हुए नष्ट किया गया। इस छापामार कार्यवाही मे आबकारी पुलिस के साथ सीओ सिटी संग्राम सिंह सहित सीपरी बाजार थाना व मऊरानीपुर थाना अंतर्गत पुलिस टीम भी मौजूद रहे। जिला आबकारी अधिकारी ने जनपद के उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि जनपद में स्थित आबकारी की सरकारी दुकानों से ही मदिरा का सेवन करें। मदिरा क्रय करते समय प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग अवश्य करें तथा आवश्यक दूरी बनाए रखें। अवैध स्रोतों /अड्डों से मिल रही मदिरा का सेवन कर कदापि ना करें। उन्होंने कहा कि अवैध शराब पाउच में नहीं मिलती है। पाउच वाली शराब किसी भी हालत में ना खरीदें क्योंकि यह पूर्णतया नकली एवं जानलेवा हो सकती है। उन्होंने जन सामान्य से अपील करते हुए कहा कि अवैध रूप से बिक रही मदिरा के संबंध में सूचना कोई भी व्यक्ति दे सकता है। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। अवैध शराब के संबंध में सूचना जिला आबकारी अधिकारी 9454465676, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र सदर झांसी 9454466326, क्षेत्र-2 मोंठ 9454466327, क्षेत्र-3 मऊरानीपुर 9454466330, क्षेत्र-4 गरौठा 8630017368 तथा क्षेत्र -5 टहरौली 9935973761 पर आबकारी निरीक्षक को दें ताकि उचित कार्रवाई की जा सके।

LEAVE A REPLY