कोविड मरीज के इलाज में बरती गयी लापरवाही की मजिस्ट्रीरियल जांच के आदेश

0
795

झांसी। जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने आज 7 सितंबर सोमवार को व्‍यापारी नेता मुकेश अग्रवाल की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए कोविड पेशेण्‍ट के इलाज में बरती गई लापरवाही पर मजिस्‍ट्रीरियल जांच के आदेश दिए हैं और 15 दिवस में रिपोर्ट प्रस्‍तुत करने को कहा है।
बता दें कि मुकेश अग्रवाल पुत्र स्वर्गीय राम किशोर अग्रवाल निवासी 33, लक्ष्मणगंज थाना कोतवाली द्वारा अपने पत्र में उल्लेखित करते हुए बताया कि उनके भतीजे योगेश अग्रवाल उम्र 38 वर्ष को कोविड जांच के उपरांत चिकित्सक की सलाह पर महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में दिनांक 14.08.2020 को भर्ती किया गया था और हालत बिगड़ने पर उसे दिनांक 24.08.2020 को दिल्ली रेफर किया गया था जहां उसकी नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट नई दिल्ली में दिनांक 26.08.2020 को इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। मुकेश अग्रवाल द्वारा अपने शिकायती पत्र में मुख्य रूप से मेडिकल कालेज के चिकित्सकों एवं कर्मचारियों पर इलाज में बरती गई लापरवाही के बारे में संबंधित के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की मांग की गई है।
उक्त शिकायत को संज्ञान में लेते हुए लगाये गये बिन्दुओ के दृष्टिगत प्रकरण की मजिस्ट्रीरियल जांच हेतु अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) को नामित किया गया है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि प्रकरण के संबंध में सम्यक जांच कर अपनी तथ्यात्मक रिपोर्ट 15 दिवस के अंदर प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। यदि जांच के दौरान किसी चिकित्सक की मदद की आवश्यकता पड़ती है तो वह भी प्राप्त कर लें।

LEAVE A REPLY