कोविड-19 वैक्सीनेशन डाटा एकत्र करने में नगर निगम फिसड्डी

** नगरपालिका/नगर पंचायत से भी टीकाकरण की सही सूचना अनुपलब्ध, चेतावनी दो दिन में सूचना प्रेषित करें ** वोटर लिस्ट के आधार पर जनसंख्या कितनी है,सभी का वैक्सीनेशन करना जरुरी ** नगर निगम वार्डवार डोर-टू-डोर सर्वे करते हुये सुनिश्चित करें कितनों का टीकाकरण हुआ कितने छूटे हैं ** सम्पूर्ण नगर निकायो को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन किया जात सुनिश्चित किया जाये

0
453

झांसी। जनपद की समस्त नगर निकायो को पूर्ण कोरोना वैक्सीनेशन से संतृप्त किये जाने के निर्देश देते हुये जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में कहा कि निकायो का डाक्यूमेन्टेशन गुणवत्तापरक नही है, नगर निगम डाक्यूमेन्टेशन में फिसड्डी, इस कारण कितनों को वैक्सीन लगायी जा चुकी कितने अवशेष है, यह डाटा अनुपलब्ध है।
जिलाधिकारी ने नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को दो दिन का समय और नगर निगम को एक सप्ताह का समय निर्धारित करते हुये डाक्यूमेन्टेशन करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि वोटर लिस्ट को आधार मानते हुये वार्डवार डोर-टू-डोर सर्वे किया जाये ताकि यह सुनिश्चित हो कि कितनों को कोरोना वैक्सीन लगायी जा चुकी है और कितनों को लगाना अवशेष है, यह तथ्यात्मक डाटा उपलब्ध हो जायेगा। उन्होने नगर निगम में पुनः सर्विलांस टीम को एक्टिव करने के निर्देश देते हुये कहा कि सर्विलांस टीम का सहयोग लेते हुये वार्ड वार डाटा का डाक्यूमेन्टेशन किया जाये। निकायो में किये गये वैक्सीनेशन का सही ढंग से डाक्यूमेन्टेशन नही होने के कारण वैक्सीनेशन की क्या स्थिति है, उसकी सही जानकारी नही है।
जिलाधिकारी ने नगर निगम/नगर पालिका, नगर पंचायतों में वार्डवार वोटर लिस्ट के अनुसार डोर-टू-डोर सर्वे करने के निर्देश देते हुये कहा कि सर्वे से वार्ड की जनसंख्या की जानकारी होगी। साथ ही 18 से 44 वर्ष के महिला व पुरुष कितने है तथा 44 वर्ष से अधिक की महिला व पुरुष कितने है सही जानकारी प्राप्त हो जायेगी। उन्होने कहा कि सर्वे में यह भी ज्ञात हो जायेगा कि कितनो को वैक्सीन लगायी जा चुकी व कितने अभी वैक्सीनेशन से छूटे हुये है। जिलाधिकारी ने शुद्ध डाक्यूमेन्टेशन के लिये निर्देश दिये कि नगर पालिका एवं नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी अपने एमओ/एमओआईसी के साथ समन्वय स्थापित करते हुये डाटा एकत्र करें तथा नगर निगम भी सभी 60 वार्डो में एक सप्ताह के भीतर सही डाटा उपलब्ध कराये। जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी ईओ, एमओ व एमओआईसी के साथ बैठक करते हुये सही ढंग से डाक्यूमेन्टेशन तैयार कर लें ताकि वैक्सीनेशन की क्या स्थिति है उसकी जानकारी प्राप्त हो सके। इस मौके पर नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, सीएमओ डॉ अनिल कुमार, एडीएम संजय पांडेय, डीडीओ सुनील कुमार, एसडीएम मोंठ सान्या छाबड़ा, मऊरानीपुर अंकुर श्रीवास्तव, टहरौली राजकुमार, झांसी अतुल कुमार, गरौठा धीरेन्द्र कुमार सहित समस्त एमओआईसी, ईओ सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY