चुनाव से पूर्व झांसी में पकड़े गए तीन बांग्लादेशी, दो भागे

********** भारत की सीमा में पश्चिम बंगाल के रास्ते घुसे थे **********एसओजी, एसटीएफ और सीपरी बाजार पुलिस को मिली सफलता

0
273

झाँसी। एसओजी, एसटीएफ और सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने यूपी के विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी करने के उद्देश्य से पश्चिम बंगाल के रास्ते भारत की सीमा में घुसे तीन बांग्लादेशियों को उस समय झाँसी में पकड़ लिया, जब यह लोग असलहों की तस्करी करने को झाँसी में सौदा तय करने आए थे। इनके पास से दो तमंचा व अन्य सामग्री बरामद की है। जबकि उनके दो साथियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही हैं। उधर, गिरफ्तार किए गए तीनों बांग्लादेशियों से अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की संभावना है। इसके मद्देनजर तीनों को रिमांड पर लेकर कड़ाई से पूछताछ की जाएगी।
एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया है कि अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन भानु भास्कर, डीआईजी झाँसी जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी शिवहरी मीना, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और सीओ सिटी प्रदीप कुमार के निर्देशन में चुनाव आयोग के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत सीपरी बाजार पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी, तभी एसटीएफ , एसओजी टीम ने सीपरी बाजार पुलिस को बताया कि कुछ संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक क्षेत्र में घूम रहे हैं। वह अवैध रुप से हथियार बेचने का काम कर रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई। जैसे ही पुलिस बांग्लादेशियों को पकड़ने के लिए ग्वालियर रोड स्थित रक्सा तिराहा के पास पहुंचे, तभी बांग्लादेशियों ने पुलिस दल पर फायरिंग कर दी। बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों बांग्लादेशियों को पकड़ लिया, जबकि दो उनके साथी भागने में सफल हो गए। एसपी सिटी के मुताबिक बांग्लादेश के भगरठ खुलना थाना मोरलगंज तहसील आमतोल बाजार ग्राम कुंवरखली निवासी सुलेमान उर्फ जिलमन, ग्राम दाक्खिन बरीसाल थाना मोरलगंज निवासी अलामीन उर्फ मिन्टू और बांग्लादेश के जनपद भागेर हट थाना राईन्दा के खुथा कटा निवासी जाकिर खान उर्फ असलम को गिरफ्तार कर लिया।
उनके पास से 315 बोर के दो तमंचे, तीन जिंदा कारतूस, दो खोखा कारतूस, एक भारतीय आधार कार्ड, एक भारतीय डीएल आदि सामग्री बरामद की है। अभियुक्तों का कहना है कि आधार कार्ड किसी गुरुजी ने बनवाया था। अब झाँसी के आधार कार्ड बनवाने का प्रयास कर रहा था। कई बार पहले भी हम लोग अवैध रुप से फरक्का जिले की ओर से पश्चिम बंगाल की सीमा में प्रवेश कर बार्डर पारकर भारत आ चुके हैं। अभियुक्तों ने बताया कि एक व्यक्ति को चार हजार रुपया लिया था। इन रुपयों के आधार पर ड्राइविंग लाइसेंस एख एजेंट के माध्यम से बनवाया था।
एसटीएफ नोएडा के उपनिरीक्षक अक्षय परवीर, ग्वालियर रोड चौकी प्रभारी अजय भदौरिया, लहरगिर्द चौकी प्रभारी अमर पाल सिंह, एसओजी टीम प्रभारी सुरेन्द्र सिंह, एसटीएफ नोएडा के आरक्षक जयकुमार, राजन कुमार, मुकेश सिंह, सुनील कुमार, राहुल भाटी, अंकुर, सीपरी बाजार थाने के आरक्षी श्याम सिंह, धर्मेन्द्र द्विवेदी, शीलेन्द्र भदौरिया, एसओजी के मुख्य आरक्षी देवेन्द्र सिंह, मुख्य आरक्षी अजमत उल्ला और आरक्षी दारा सिंह शामिल रहे हैं।

LEAVE A REPLY