योग्य प्रतिभागियों को मिल सकेगा फिल्म में काम करने का मौका-मोहन आजाद

*********0 स्क्रिप्ट राइटिंग और फ़िल्म मेकिंग वर्कशाप का आयोजन इसी माह में **********0 शीघ्र ही सीहोर में होगी फिल्म की शूटिंग

0
513

सीहोर। यदि आप फिल्‍म में काम करने का अवसर चाहते हैं या आपकी राईटिंग स्‍किल का लाभ उठाकर अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, तो यह एक मौका है आपके लिए। मध्‍य प्रदेश के सीहोर शहर में एक छह दिवसीय कार्यशाला का आयोजन 24 मार्च 2022 से होने जा रहा है। सबसे अच्‍छी बात यह है कि योग्‍य प्रतिभागियों को फिल्‍म में काम करने का मौका भी मिलेगा।

इस सम्‍बंध में सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक, स्क्रिप्ट राइटर, अभिनेता व लेखक मोहन आजाद ने एक पत्र के माध्यम से बताया कि सीहोर नगर में गत जनवरी माह में मेरा आगमन हुआ था। सीहोर वासियों का मुझे जो अपनत्व, स्नेह और सम्मान मिला वह अभिभूत करने वाला था। उन्होने आगे कहा कि सीहोर प्रवास के दौरान मैंने यहाँ फि़ल्म निर्माण के लिए लोकेशन का जायजा लिया था। साथ ही स्थानीय गणमान्य नागरिकों, पत्रकार बंधुओं के सदव्यवहार और सकारात्मक सोच से बेहद प्रभावित हुआ था। मुझे लगा था कि सीहोर के हर व्यक्ति के दिल दिमाग में कोई न कोई कहानी, कथा, गीत, कविता बीज रूप में अंकुरण के लिए अकुला रही है। इसका जिक्र मैंने पत्रकार बंधुओं व अन्य उपस्थित बुद्धिजीवियों से भी रू-ब-रू कार्यक्रम में किया था। चर्चा के दौरान यह भी कहा था कि हम शीघ्र ही स्क्रिप्ट राइटिंग एवं फि़ल्म मेकिंग को लेकर सीहोर में वर्कशाप करेंगे। अब वह समय नजदीक आ गया है। इसी मार्च माह में 24 तारीख से 29 तारीख तक स्क्रिप्ट राइटिंग और फि़ल्म मेकिंग को लेकर वर्कशाप होने जा रही है। इस वर्कशाप में फि़ल्म लेखन, डायलॉग लेखन और फि़ल्म मेकिंग को लेकर मोहन आजाद द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस वर्कशाप में भाग लेने के लिए हमारी वेबसाइट, मेलआईडी और फोन नंबर 9425083827 (रघुवर गोहिया), 7999953553 (पुरुषोत्तम मीणा), 8830415854 (शैलेन्द्र मुम्बई), 9820616685 (शम्मी मुम्बई) पर भी अधिक जानकारी हेतु सम्पर्क कर सकते हैं। असुविधा से बचने के लिए आप यथा शीघ्र अपना रजिस्ट्रेशन करा लें ताकि कार्यशाला व्यवस्थित और सुचारू ढंग से संचालित करने में आसानी हो सके। कार्यशाला के बाद संभवत: मई – जून माह में सीहोर में ही फि़ल्म का निर्माण होने की तैयारी है। इस में कम से कम दो योग्य प्रतिभागियों को फि़ल्म में काम करने का अवसर भी दिया जायेगा। श्री आजाद ने असुविधा से बचने में लिए वर्कशाप में शामिल होने वाले प्रतिभागियों से जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन कराने की अपील भी की।

रिपोर्ट :- वरिष्‍ठ पत्रकार रघुवर दयाल गोहिया

LEAVE A REPLY