शैक्षिक भ्रमण : बीकेडी के राजनीति विज्ञान के विद्यार्थियों ने देखा दिल्‍ली स्‍थित संसद भवन

0
433

झाँसी। विगत दिवस पूर्व दिनांक 21/12/2022 से 25/12/2022 तक जनपद झाँसी के बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज के राजनीति विज्ञान के विद्यार्थी राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. किशन यादव के नेतृत्व में शैक्षिक भ्रमण के दौरान दिल्‍ली स्‍थित संसद भवन देखने पहुंचे, जिसके लिए संसदीय क्षेत्र झाँसी-ललितपुर के सांसद अनुराग शर्मा द्वारा विद्यार्थियों को संसद भवन के भ्रमण हेतु सहयोग किया गया।
बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज के राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. किशन यादव ने बताया कि दिल्ली में विद्यार्थियों को संसद भवन भ्रमण के लिए संसदीय क्षेत्र झाँसी-ललितपुर के सांसद अनुराग शर्मा से सहयोग हेतु अपेक्षानुसार कहा गया था, जिस पर क्षेत्रीय सांसद अनुराग शर्मा ने अपनी निजी सचिव को भेजकर संसद भवन में प्रवेश की अनुमति मंगवाई। इसके बाद विद्यार्थी व प्रवक्ता संसद भवन पहुंचे और उन्होंने संसद भवन का भ्रमण किया। संसद भवन देखने के बाद विद्यार्थियों ने देश की ऐतिहासिक धरोहर राजपथ, इंड़िया गेट आदि का भी भ्रमण किया।
इस शैक्षिक भ्रमण से विद्यार्थी बेहद ही उत्साहित थे। महाविद्यालय के छात्र अनित्य जैन ने बताया कि उनके व सभी विद्यार्थियों के लिए यह अविस्मरणीय क्षण रहा है। छात्रा राशि जादौन द्वारा सांसद अनुराग शर्मा का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि इस शैक्षिणिक यात्रा को सफल बनाने के लिए वह सभी सांसद अनुराग शर्मा के प्रति कृतज्ञ हैं कि उनके सहयोग से छात्र छात्राओं का शैक्षिणिक भ्रमण नयी शिक्षा नीति-2020 के तहत संपन्न हुआ। साथ ही कॉलेज प्रशासन व राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. किशन व डॉ. अर्चना के प्रति आभार भी व्यक्त किया कि उन्होंने हर कदम पर सभी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया। शैक्षिक भ्रमण में राशि जादौन, चाँदनी खान, शुभी यादव, स्रष्टि, काव्या, पुष्पांजलि, सिमरन, सोनिया, वर्षा यादव, दीक्षा साहू, अनित्य कुमार जैन, दीनू केसरी, लोकेन्द्र, आदित्य, पुष्पेन्द्र, आकाश, इन्द्रेश, अंकुर गोस्वामी, कृष्णकांत सेन, शिवम् विश्वकर्मा, अमन द्विवेदी, नितीश सिंह, सत्यम आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY