राजकीय इंटर कॉलेज में 25 जनवरी को आयोजित होगा,13 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस

** बूथ स्तर पर भी आयोजित होगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस, बीएलओ बूथ पर उपस्थित रहें ** राजकीय इंटर कॉलेज सभागार में समारोह के दौरान "मैं भारत हूं" गीत बजवाया जाना सुनिश्चित किया जाए ** राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नए मतदाताओं को वितरित होंगे मतदाता पहचान-पत्र ** मताधिकार हम सभी का अधिकार, इसका शत-प्रतिशत पालन किया जाना सुनिश्चित करें

0
196

झाँसी। विकास भवन सभागार में आगामी 25 जनवरी को मनाए जाने वाले 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों की जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में देर शाम समीक्षा की गई, जिसमें उन्होंने कहा कि मतदाता दिवस का आयोजन राजकीय इंटर कॉलेज एवं बूथ स्तर पर कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित समारोह का आयोजन अपरान्ह 1:00 अथवा इसके बाद किया जाए। उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान “मैं भारत हूं” गीत बजाया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि आयोजित किए जाने वाले समारोह में कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाये जाने का प्रिंट मीडिया, टीवी, रेडियो आदि के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि वेबीनार/सेमिनार आदि का आयोजन करके व्यापक संचार योजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि विभिन्न सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के माध्यम से राष्ट्रीय मतदाता दिवस की विषय वस्तु (थीम) का प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि थीम और संबंधित संदेशों को पोस्टर, बैनर के रूप में कार्यालय एवं मतदाता सुविधा केंद्रों में प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी विभागों जैसे बैंकों, डाकघरों, रेलवे, पंचायती राज विभाग, नगरीय निकायों आदि के साथ भागीदारी और सहयोग सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों, संगठनों आदि द्वारा सभी गतिविधियों को उनके संबंधित सोशल मीडिया हैंडलों पर अपलोड करना सुनिश्चित किया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला मुख्यालय पर गीत का एक लिंक, सभी सोशल मीडिया हैंडलों, व्हाट्सएप ग्रुपों, जिला निर्वाचन अधिकारियों (डीईओ) की वेबसाइटों पर व्यापक रूप से प्रचारित करना सुनिश्चित करें। यथासंभव जिला सिनेमा हॉलों/थियेटरों से संपर्क करें, ताकि फिल्म दिखाने से पहले अथवा मध्यांतर (इंटरवल) के दौरान लोक सेवा संदेश के एक भाग के रूप में ‘मैं भारत हूं’ गीत को भी बजाया जाए। उन्होंने कहा कि स्थानीय मॉलों एवं रेस्टोरेंटो से संपर्क करें, ताकि लोक सेवा संदेश के एक भाग के रूप में ‘मैं भारत हूं’ गीत को भी बजाया जाए। उन्होंने कहा कि संबंधित जिला आइकॉनों को इस बात के लिए प्रोत्साहित करें, कि वे इस गीत को अपने सभी सोशल मीडिया हैंडलों पर निर्दिष्ट हैशटैगों और टैगलाइनों के साथ-साथ साझा/पोस्ट करें। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के अंतर्गत सभी मतदान केंद्रों पर इस गीत का हिंदी के साथ-साथ क्षेत्रीय रूपांतरण बजावाया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जुनैद अहमद,अपर जिलाधिकारी प्रशासन एके सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एसके वर्मा, डीआईओएस, समस्त एसडीएम, सहायक निर्वाचन अधिकारी, सामाजिक संगठन तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY