खुलासा : दो रेलकर्मियों के घर हुई चोरी में शामिल एक चोर चढ़ा पुलिस के हत्‍थे

0
242

झांसी। थाना प्रेमनगर क्षेत्र के खाती बाबा मोहल्‍ले में विगत 23 फरवरी की रात को दो रेलवे कर्मचारियों के घरों के ताले तोड़कर हुई लाखों की चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा करते हुए देर रात एक चोर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 24 हजार रुपए नगद और सोने की अंगूठी व चांदी की पायल बरामद की है। वहीं अन्‍य की तलाश की जा रही है।
बता दें कि प्रेमनगर के खाती बाबा क्षेत्र में रहने वाले रेलवे कर्मचारी केके चोपरा और उनके सामने रहने वाले सेवानिवृत्‍त रेलवे कर्मचारी एके गुप्‍ता के घरों को खाली पाकर चोरों ने ताले तोड़कर नगदी व लाखों के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया था। सभी चोर वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए थे, जिसको लेकर पुलिस द्वारा लगातार जांच और चोरों की तलाशा की जा रही थी। इस मामले में एसएसपी राजेश एस के निर्देशन में सीओ सदर प्रज्ञा पाठक के नेतृत्व में अपराध और अपराधियों की रोक थाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रेमनगर थाना प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ विगत दिवस देर रात गश्‍त कर रहे थे, तभी उनको एक संदिग्ध युवक निर्मला कॉन्वेंट इण्‍टर कॉलेज के पास से आता दिखाई दिया। पुलिस द्वारा उसे रूकने को कहा गया तो वह पुलिस को देखते ही भागने लगा। पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए उसे दबोच लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक थैला बरामद किया, जिसमे एक सोने की अंगूठी, पायल और 24 हजार रुपए की नगदी बरामद की गई। पूछताछ करने पर उसने बताया कि यह माल उसने कुछ दिन पूर्व खाती बाबा क्षेत्र में दो रेलकर्मियों के घरों के ताले तोड़कर चोरी की थी। यह उस चोरी का ही माल है, जिसे वह बेचने जा रहा था। पुलिस को पकड़े गए चोर ने अपना नाम मध्यप्रदेश के जिला धार ग्राम गुड़ारिया निवासी महेश भील पुत्र कल्लू बताया। पुलिस ने उक्‍त आरोपी को जेल भेजते हुए उसके अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है। जल्‍दी ही उनके भी पकड़े जाने की सम्‍भावना है।

दो चोरियों के होने से क्षेत्र में फैल गई थी दहशत

उल्‍लेखनीय है कि प्रेमनगर के खाती बाबा क्षेत्र में रहने वाले रेलवे कर्मचारी केके चोपरा अपने परिजनों के साथ 21 फरवरी को रिश्‍तेदारी में आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने के लिए दिल्‍ली गए हुए हैं। विगत 24 फरवरी की सुबह उन्‍होंने दिल्‍ली से ही अपने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के माध्‍यम से घर की स्‍थिति देखी, तो कुछ गड़बड़ दिखी, जिसको लेकर उन्‍होंने इसकी सूचना देते हुए अपने एक रिश्‍तेदार को देते हुए घर जाने के लिए कहा। उनके रिश्‍तेदार जब घर पहुंचे तो उनको घर के ताले टूटे मिले। इसकी सूचना तत्‍काल उन्‍होंने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच प्रारम्‍भ कर दी और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से चोरों के बारे में जानकारी हासिल की। सीसीटीवी कैमरे में छह चोर नजर आ रहे हैं, जिनमें कुछ के चेहरे भी दिखाई दे रहे हैं। अभी पुलिस जांच कर थाने पहुंची भी नहीं होगी। उतनी ही देर में उसी मोहल्‍ले में रहने वाले सेवानिवृत्‍त रेलवे कर्मचारी एके गुप्‍ता अपने पत्‍नी सहित वापिस आए और उन्‍होंने अपना घर खोला तो उनको भी अपने घर के अंदर वाले गेट की कुण्‍डी टूटी हुई मिली। उन्‍होंने इसकी सूचना तत्‍काल पुलिस को दी। एक साथ एक ही मोहल्‍ले में दो चोरियां होने से मोहल्‍ले वालों में भी दहशत और सनसनी फैल गई थी।

LEAVE A REPLY