हादसा : ट्रक और कार में जोरदार भिड़ंत, चार की मौत

**** मां पीताम्बरा के दर्शन करके लौट रहा था परिवार *** मृतकों में दो बहनें, मां समेत चार लोग शामिल, दो की हालत गंभीर **** यह हादसा उस समय हो गया जब टायर फट जाने के बाद कार विपरीत रोड पर जा रहे ट्रक से टकरा गई

0
428

झाँसी। झाँसी-कानपुर हाइवे पर स्थित करगुंवा शनिवार मंदिर के सामने कार और ट्रक में जोरदार टक्कर मार हो गई जिससे चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो बहनें, मां समेत चार लोग शामिल हैं। दो की हालात गंभीर बतायी जा रही हैं। यह लोग रविवार की सुबह मां पीताम्बरा के दर्शन करके बाद घर वापस जा रहे थे। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस समय हो गया जब, टायर फट जाने के बाद कार विपरीत रोड पर जा रहे ट्रक से टकरा गई। सूचना पर गई पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
59 ए मानस बिहार जी के पास रामादेवी चौराहा कानपुर निवासी राकेश मिश्रा, किरन मिश्रा, कुसुमलता, सुरेश चंद्र तिवारी अर्टिका कार क्रमांक (यूपी78डीपी-7008) से मध्य प्रदेश में स्थित मां पीताम्बरा के दर्शन करने के लिए शनिवार को गए थे। एस के तिवारी के एक रिश्तेदार उन्नाव निवासी महेश चंद्र तिवारी और उनकी पत्नी नीलम तिवारी भी साथ में थे। सभी लोग शानिवार को मां पीताम्बरा के दर्शन करने के बाद शनिवार की रात्रि वहीं पर रुक गए। रविवार की सुबह दतिया से झाँसी घूमते हुए अपने घर वापस कानपुर जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार झाँसी-कानपुर हाइवे के सेमरी टोल प्लाजा के पास करगुंवा शनिदेव मंदिर के पास पहुंची ही थी कि कार का टायर फट गया और कार असन्तुलित होकर डिवाइडर की ओर जाकर कानपुर से झाँसी की ओर जा रहे ट्रक (यूपी78डीएन-0976) से टकरा गई जिससे किरन, कुसुमलता, नीलम तिवारी और सुरेश चंद्र तिवारी की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही चिरगांव थाना प्रभारी जेपी पाल मय स्टॉफ के मौके पर पहुंच गए। तत्काल दो घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भेजा गया। बाद में चार शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस के मुताबिक मृतकों में दो बहनें, मां समेत चार लोग शामिल है। इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दे दी गई है। घायलों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

शीशे तोड़कर सड़क पर गिरे लोग

टक्कर इतना भयानक थी कि कार के शीशे तोड़कर कार में सवार चार लोग कई फिट दूर सड़क पर जाकर गिरे और गंभीर रुप से घायल हो गए। कार चला रहे एस के तिवारी और आगे बैठी नीलम तिवारी क्षतिग्रस्त हुई कार में फंस गए और महिला का सिर से धड़ अलग होकर सड़क पर जा गिरा। कार चालक एसके तिवारी का शरीर दो हिस्सों में बट गया। हादसे के बाद हाइवे पर जाम लग गया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने सेमरी टोल प्लाजा के एम्बुलेंस व पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही चिरगांव थाना प्रभारी जे पी पाल और मोंठ थाना प्रभारी प्रभात कुमार सिंह भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

कार को काट कर निकाला गया कार चालक और महिला का शव

कार में फंसे चालक और आगे बैठी महिला का शव नहीं निकाला जा सका तो सेमरी टोल प्लाजा से क्रेन मशीन और जेसीबी मशीन मंगाई गई। मशीनों से भी काफी कोशिश की गयी लेकिन पुलिस कार में फंसे दोनों शव को निकालने में नाकाम रही। एक घंटा बाद पुलिस द्वारा गैस कटर मंगाया गया। गैस कटर से कार के दोनों गेट सहित अन्य हिस्सों को काटा गया और जेसीबी तथा क्रेम के माध्यम से कार को आगे और पीछे से अलग- अलग किया गया। तब कहीं कार में फंसे दोनों शव निकल सके। पुलिस ने क्षतिग्रस्त हुई कार तथा ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। महेश तिवारी जिला गोरखपुर के निवासी है। मृतक एसके तिवारी कानपुर के एचएएन कंपनी में सर्विस करते थे औऱ कई वर्ष से कानपुर में ही रह रहे थे। पुलिस के अनुसार कार चालक और आगे बैठी महिला सीट बेल्ट लगाई हुई थी लेकिन कार के एयरबैग नहीं खुले। यदि एयरबैग खुल जाते तो शायद इतनी बड़ी क्षति नहीं होती।

LEAVE A REPLY