भगवान ने दूर नहीं की परेशानी, तो उनसे ही बोल कर मंदिर में की चोरी

0 लगातार बिगड़ती आर्थिक स्‍थिति के चलते एक युवक को बनना पड़ा चोर 0 मां, भाई-भाभी बीमार और उनके बच्‍चों का हुआ एक्‍सीडेण्‍ट, भतीजी की छूट गई थी शादी

0
191

झांसी। मेहनत से काम करने के बाद भी इंसान को मुसीबतों का सामना ही करना पड़े तो वह क्‍या करे। परिवार की आर्थिक स्‍थिति बिगड़ती जा रही हो, तो लोग भगवान को याद करते हैं, पर यहां तो यह स्‍थिति आ गई कि सब कुछ करने पर जब कुछ नहीं हुआ। तब उसने ऐसा कदम उठाया, जिसको कोई पसंद नहीं करता। यह अनोखी घटना झांसी जनपद के मोंठ थाना क्षेत्र की है, जहां एक युवक ने परिस्‍थितिवश भगवान के मंदिर में ही चोरी कर ली और पकड़ा गया।
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मोंठ थाना क्षेत्र स्‍थित राधा रानी मंदिर है जहां विगत 9 सितम्‍बर को आभूषण और मुकुट की चोरी हो गई थी। मंदिर में चोरी के बाद पुलिस ने आनन फानन में टीमों का गठन कर दिया था। मामले में कड़ी मशक्‍कत के बाद पुलिस द्वारा चोर को गिरफ्तार कर लिया गया। चोर की गिरफ्तारी के बाद एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने जानकारी दी कि मोंठ के राधा रानी मंदिर में चोरी हो गई थी, जिसमें चोर ने मंदिर से मुकुट, कुंडल चुराए थे। पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर उसके पास से आभूषण बरामद कर लिए हैं। उन्होने बताया कि चोर का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। उन्‍होंने बताया कि चोर का नाम रंजीत ताम्रकार है। चोर ने बताया कि मैंने एक दुकान खोली थी जिसके लिए ब्याज पर पैसा लिया था। सारा पैसा ब्याज चुकाने में लग जाता था। परिवार में सभी बीमार हैं और पैसा कमाने वाला भी कोई नहीं है। उसका भाई लकवा ग्रसित है। उसने बताया कि इस वजह से मंदिर में जाकर भगवान को बताकर चोरी कर ली। ताकि कर्ज खत्म हो जाए और वह मंदिर से जरुरत के आधार पर आभूषण चोरी कर लाया। मंदिर में सोने के अन्‍य आभूषण भी थे, मगर उसने वह नहीं चुराए। पुलिस द्वारा बताया गया कि चोरी के आभूषणों की कीमत लगभग 30-35 हजार है।

LEAVE A REPLY