2 अक्तूबर को जनता के लिए चालू हो जाएगी ओवरब्रिज की वनसाइड लेन

*****सांसद अनुराग शर्मा ने किया निर्माणाधीन ग्वालियर रोड ROB-117 का निरीक्षण *********दूसरी साईड की लेन को मार्च 2024 तक पूर्णतः तैयार करने के दिए निर्देश

0
178

झाँसी। झांसी-ग्वालियर रोड पर निर्माणाधीन ROB-117 का निरीक्षण करने के लिए आज झाँसी ललितपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद अनुराग शर्मा ने निर्माण स्थल पर पहुंचकर काम की प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सांसद श्रीशर्मा ने कहा कि यह रेलवे ब्रिज शहर के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इसके निर्माण से लोगों को आवाजाही में सुविधा होगी। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को ब्रिज की गुणवत्ता और सुरक्षा सुनिश्चित, समय से निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि इसका निर्माण उच्च गुणवत्ता के निर्माण सामग्री से किया जाए। साथ ही, ROB की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएं। उन्होंने कहा कि इस रेलवे ब्रिज के निर्माण से शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा एवं ऐतिहासिक नगरी झाँसी में प्रवेश करते समय लोगों को एक अच्छा अनुभव होगा। सांसद अनुराग शर्मा ने मंडल रेल प्रबंधक एवं सेतु निगम की टीम को गांधी जयंती 2 अक्टूबर 2023 तक जनता के आवागमन हेतु ROB-117 की वन साइड की 2-लेन खोलने तथा दूसरी साईड की लेन को मार्च 2024 तक पूर्णतः तैयार करने के लिए निर्देशित किया।
उन्होंने अधिकारियों को रेलवे उपरिगामी सेतु की सुन्दरता एवं प्रकाश व्यवस्था हेतु तिरंगे जैसी एल०ई०डी० लाईट लगाने के लिए भी निर्देश दिए। सांसद श्रीशर्मा ने कहा कि ROB-117 सेतु शहर की पहचान है और इसकी सुन्दरता एवं प्रकाश व्यवस्था हेतु तिरंगे जैसी एल०ई०डी० लाईट लगाने से सेतु की सुन्दरता में चार चाँद लग जाएँगे और यह शहर की शान बन जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि एल०ई०डी० लाईट लगाने का कार्य भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र में तीन ओवर ब्रिज (मऊरानीपुर ROB, देवगढ़ ROB एवं सीपरी ROB) फाइनल हो चुके हैं तथा चौथे ROB-117 का कार्य भी सम्भवतः पूर्ण है और अन्य दो नए ओवर ब्रिज (हंसारी और चिरगांव से भांडेर रोड पर) प्रक्रिया के अधीन हैं। इस दौरान सांसद अनुराग शर्मा मंडल रेल प्रबंधक झाँसी से जिन ट्रेनों का ठहराव नहीं है, उनके लिए जल्द प्रस्ताव भेजकर ठहराव पुनः सुनिश्चित कराने के लिए कहा। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि शीघ्र ही झाँसी-खजुराहो मेमो का सञ्चालन भी प्रारम्भ हो जायेगा।
बताते चलें कि झाँसी ग्वालियर मार्ग के झाँसी कानपुर रेल सेक्शन के किमी 1131/1-2 पर रेल सम्पार (आरोबी) संख्या 117 पर फोरलेन उपरिगामी सेतु जो कि 10273.08 लाख जीएसटी सहित लागत का है जिसकी प्रशासनिक स्वीकृति दिसम्बर 2020 में हुई थी तथा वित्तीय स्वीकृति 2021 में हुई थी। इस अवसर पर डीआरएम दीपक कुमार सिन्हा, मुकेश कुमार (परियोजना प्रबंधक सेतु निगम), सीपीएम (रेलवे) डी पी गर्ग, अतुल अग्रवाल सहित अन्य विभागीय अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY