ईमानदार छवि के इंस्पेक्टरों की होगी थानों में तैनाती: रिपोर्ट गौरव कुशवाहा

पुलिस की छवि सुधारने के लिए डीजीपी ने जारी किया आदेश बरुआसागर और मोंठ इंस्पेक्टर की आ रही है सबसे ज्यादा शिकायतें

0
74

झाँसी। जिले में साफ छवि व ईमानदार इंस्पेक्टर व दरोगा को थाने का चार्ज मिलेगा. साथ ही उनके पांच साल का का रिकार्ड भी देखा जाएगा, जिस थानेदार के खिलाफ ज्यादा शिकायतें मिलेगी, उसे थाने से लाइन में भेजा जाएगा. गौरतलब है कि डीजीपी ने पुलिस की छवि सुधारने के लिए प्रदेश के एसएसपी व एसपी को निर्देश दिए हैं। हालत यह है कि इन दिनों एसएसपी ऑफिस में रोजाना कई थानों से थानेदारों की शिकायतें आ रही हैं।

इन थानों से आ रहीं शिकायतें

प्रेमनगर – 8
सीपरी बाजार – 4
मऊरानीपुर – 7
मोंठ – 12
बरुआसागर – 14
बबीना – 12
चिरगांव – 9
गुरसरांय – 10

पुलिस की छवि पर असर

पिछले छह महीनों में सबसे ज्यादा शिकायतें थाना बरुआसागर व मऊरानीपुर से आ रही है. इसके बाद कोतवाली व मोंठ थाने से भी लोग एसएसपी के पास शिकायत लेकर पहुंच रहे है, जिससे पुलिस की छवि धूमिल हो रही है। इसके साथ देहात के थानों की हालत तो बहुत खराब हैं। बड़ागांव, बबीना, रक्सा, पूंछ, शाहजहांपुर के थाने में सबसे ज्यादा बुरा हाल है।

कई थानेदार निशाने पर

मोंठ, चिरगांव, पूंछ, सदर बाजार, प्रेमनगर, सीपरी बाजार, महिला थाना।

नहीं चलेगी मठाधीशी

सूत्रों की मानें तो कई इंस्पेक्टर व दरोगा नेताओं के इशारे पर चार्ज पर हैं। अब ऐसे इंस्पेक्टर को भी चिन्हित कर हटाया जाएगा।

कमिश्नर व डीआईजी भी जता चुके नाराजगी

बीते दिनों कमिश्नर कुमुदलता श्रीवास्तव और पुलिस उपमहानिरीक्षक जवाहर ने अपराध गोष्ठी के दौरान निर्देश दिए थे कि साफ छवि के इंस्पेक्टर व दरोगा को थाने का चार्ज दिया जाए, जिससे पुलिस की छवि सुधर सके। अपराध की घटना पर रोक लग सके।

यह है आंकड़े

26 – थाने
46- इंस्पेक्टर
202- सब इंस्पेक्टर
240- हेड कांस्टेबल
1700 -कांस्टेबल

बताते हैं अधिकारी

कुछ पुलिस इंस्पेक्टर और दरोगा की लगातार शिकायतें आ रही हैं उन्हें वार्निग भी दी गई थी, लेकिन अब उन्हें डीजीपी के आदेश के बाद हटा दिया जाएगा।
विनोद कुमार सिंह, एसएसपी

———————–

LEAVE A REPLY